फोक्सवैगन टाइगन का करें इंतजार या बेहतर रहेगी इसके मुकाबले में मौजूद कारें,जानिए यहां

प्रकाशित: सितंबर 06, 2021 01:04 pm । भानुफॉक्सवेगन टाइगन

  • 562 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फोक्सवैगन जल्द ही कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एंट्री लेने जा रही है। प्राइस को छोड़कर इस कार के बारे में लगभग सभी जानकारी सामने आ चुकी है। इस कार को 23 सितंबर के दिन लॉन्च किया जाएगा। हम फोक्सवैगन टाइगन का रिव्यु भी कर चुके है। कंपनी ने इस कार की प्री बुकिंग भी शुरू कर दी है मगर इसे बुक कराने से पहले जान लीजिए इसके मुकाबले में मौजूद दूसरी कारों में मिलेगी आपको कौनसी खासियत:

मॉडल

प्राइस रेंज

फोक्सवैगन टाइगन

10.5 लाख रुपये से लेकर 17.5 लाख रुपये (संभावित कीमत )

हुंडई क्रेटा

10.16 लाख रुपये से लेकर 17.87 लाख रुपये

किआ सेल्टोस

9.95 लाख रुपये से लेकर 18.10 लाख रुपये

स्कोडा कुशाक

10.49 लाख रुपये से लेकर 17.59 लाख रुपये

निसान किक्स

9.49 लाख रुपये से लेकर 14.64 लाख रुपये

हुंडई क्रेटा: कंफर्टेबल केबिन,कई सारे पेट्रोल और डीजल इंजन और पैनोरमिक सनरूफ के लिए चुने इसे

इस सेगमेंट में हुंडई क्रेटा काफी सालों से अपना दबदबा बनाए हुए हैं। 5 सीटर क्रेटा कार में बीएस6 नॉर्म्स वाले 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन (155 पीएस/144 एनएम), 1.5-लीटर डीजल (115 पीएस/250 एनएम) और 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन (140 पीएस/242 एनएम) दिए गए हैं। इसके तीनों ही इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। वहीं, इस एसयूवी कार में 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स का ऑप्शन भी रखा गया है। जबकि, 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ केवल 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन का विकल्प ही दिया गया है। हुंडई क्रेटा 2-व्हील-ड्राइव कार है। हुंडई क्रेटा अपने सेगमेंट में पैनोरमिक सनरूफ के साथ आने वाली एकमात्र कार भी है। इसके अलावा इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, कनेक्टेड कार टेक, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और बोस साउंड सिस्टम।

किआ सेल्टोस: प्रीमियम स्टाइलिंग, 360-डिग्री कैमरा, और कई सारे पावरट्रेन विकल्प के लिए खरीदें इसे 

किआ सेल्टोस में भी लगभग क्रेटा वाले ही पावरट्रेन ऑप्शंस और फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि क्रेटा के मुकाबले सेल्टोस की स्टालिंग ज्यादा अच्छी है और इसमें 6 स्पीड आईएमटी गियरबॉक्स के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और 6 स्पीड मैनुअल के साथ 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस दी गई है। इसके अलावा इस कार में 360-डिग्री कैमरा, 8-इंच हेड-अप डिस्प्ले और रिमोट व्हीकल फंक्शन के लिए कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

स्कोडा कुशाक: अच्छी बिल्ड क्वालिटी और स्पोर्टी ड्राइविंग के लिए खरीदें इसे 

स्कोडा कुशाक फोक्सवैगन की टाइगन का एक विकल्प साबित होती है। इन दोनों कारों में एक ही तरह के इंजन और फीचर्स दिए गए हैं मगर इनकी स्टाइलिंग अलग है। स्कोडा कुशाक की स्टाइलिंग काफी दमदार है। कुशाक में केवल पेट्रोल इंजन के ऑप्शन दिए गए हैं और इसमें 115 पीएस की पावर वाला 1 लीटर और 150 पीएस की पावर वाला 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस दी गई है। दोनों इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है। इसमें पावरफुल इंजन की चॉइस केवल टॉप वेरिएंट में ही दी गई है। क्रेटा और सेल्टोस के मुकाबले कुशाक एक स्पेशियस कार भी नहीं है मगर स्पोर्टी ड्राइविंग के लिहाज से ये काफी अच्छी कार है। ऑटो एसी के लिए टच कंट्रोल, 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

निसान किक्स: स्पेशियस और कंफर्टेबल केबिन के लिए चुनें 

Nissan Kicks

किक्स इस सेगमेंट की सबसे पुरानी कारों में से एक है। इसमें केवल 106 पीएस की पावर देने वाले 1.5 लीटर पेट्रोल और 156 पीएस की पावर देने वाले 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस दी गई है। इसमें 1.3 लीटर इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया गया है। 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिमोट इंजन स्टार्ट के साथ कनेक्टेड कार टेक, और 360-डिग्री कैमरा व्यू जैसे फीचर्स नहीं दिए गए हैं मगर इस कार को ज्यादा केबिन स्पेस के लिए लिया जा सकता है। 

फोक्सवैगन टाइगन: शानदार स्टाइलिंग और प्रीमियम ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए इंतजार करें इस कार का 

जैसा कि हमनें पहले भी बताया कि फोक्सवैगन टाइगन दिखने में स्कोडा कुशाक से काफी अलग है मगर ये दोनों कारें एक ही प्लेटफॉर्म पर बनी है। इन दोनों कारों में एक जैसे इंजन के ऑप्शंस भी रखे गए हैं। ये दिखने में तो काफी प्रीमियम कार है मगर ये साइज में थोड़ी छोटी लगती है। इसमें 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, 6 एयरबैग और एलईडी लाइटिंग जैसै फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में शानदार ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलेगा। 

इन बड़ी कारों के ​भी ऑप्शंस हैं उपलब्ध

टाइगन एसयूवी की संभावित प्राइसिंग पर नजर डालें तो ये कार टाटा हैरियर,एमजी हेक्टर और महिंद्रा एक्सयूवी700 को भी टक्कर देगी। हालांकि टाइगन के मुकाबले ये तीनों कारें साइज में बड़ी और ज्यादा केबिन स्पेस वाली है। वहीं इनमें आपको पावरफुल इंजन की चॉइस भी मिलेगी। यहां एक्सयूवी700 सबसे आकर्षक कार साबित होती है जिसकी कीमत काफी कम रखी गई है। मगर आपको 11.99 लाख रुपये की इस कार के लिए लंबा इंतजार करना होगा। 

मॉडल

प्राइस

फोक्सवैगन टाइगन

10.5 लाख रुपये से लेकर 17.5 लाख रुपये (संभावित कीमत )

महिंद्रा एक्सयूवी700

11.99 लाख रुपये से लेकर 14.99 लाख रुपये (complete price list to be revealed, will launch in October 2021)

एमजी हेक्टर

13.49 लाख रुपये से लेकर 19.20 लाख रुपये

टाटा हैरियर

14.39 लाख रुपये से लेकर 21.09 लाख रुपये

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन टाइगन पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
V
virender gogia
Sep 16, 2021 11:26:16 PM

In the segment of compact SUV with interesting features. I would like go for a Petrol version with AT.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • निसान किक्स
    • टाटा हैरियर
    • एमजी हेक्टर
    • हुंडई क्रेटा
    • किया सेल्टोस
    • स्कोडा कुशाक
    • फॉक्सवेगन टाइगन

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    We need your सिटी to customize your experience