• लॉगिन / रजिस्टर

ऑटो एक्सपो में ऑडी लाएगी ये तीन दमदार कारें

संशोधित पर Jan 04, 2016 10:34 AM द्वारा Saad

  • 0 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारतीय ऑटो सेक्टर के लिए फरवरी का पहला हफ्ता बेहद खास रहने वाला है। वजह है ऑटो एक्सपो-2016, जिसमें देश की करीब-करीब हर आॅटो कंपनी नए और काॅन्सेप्ट माॅडल को पेश करेगी। इन में हैचबैक से लेकर एसयूवी और लग्ज़़री मॉडल भी शामिल हैं। इस लिस्ट में आॅडी भी शामिल है, जो आॅटो एक्सपो में अपनी तीन कारों को पेश करेगी। जानते हैं कि कौन सी होंगी वो तीन कारें ....

ऑल न्यू ऑडी आर-8

इस लिस्ट में पहला नाम है आॅडी की परफाॅर्मेंस सुपरकार आर-8 के अपडेटेड वर्जन का। यह आर-8 का सेकेंड जनरेशन वर्जन है, जो पहले से कहीं ज्यादा स्पोर्टी और फास्ट है। इसके टाॅप वेरिएंट वी-10 को रेस ट्रैक पर धमाल मचाने वाली रेसिंग कार की तर्ज पर तैयार किया गया है। इसमें लगा क्वॉट्रो ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम सड़क पर इसकी पकड़ को और बेहतर बनाता है। इस कार के आधे से ज्यादा पार्ट रेसिंग कार मॉडल आर-8 एलएमएस से लिए गए हैं। इसमें वर्चुअल कॉकपिट दिया गया है। इसके साथ ही इसमें ले-मंस टेक्नोलॉजी वाला स्टीयरिंग व्हील देखने को मिल सकता है, जिसमें 20 कंट्रोल स्विच लगे होते हैं।

इंजन: 5.2-लीटर वी-10

परफाॅर्मेंस: 517.6 बीएचपी पावर, 530 एनएम टाॅर्क

ए-8एल सिक्योरिटी

ऑडी की नई ए-8एल सिक्योरिटी को इसी साल फैंक्फर्ट मोटर शो में पहली बार दिखाया गया था। फरवरी में यह कार भारत में होने वाले ऑटो एक्सपो में दिखेगी। यह कार ए-8एल सेडान का ही अपग्रेड वर्जन है। इस नई सिक्योरिटी सेडान कार का बॉडी स्ट्रक्चर बेहद मजबूत है। यह कार बम धमाके भी झेल सकती है। यह कार ऐसे परीक्षणों से सफलतापूर्वक गुजर भी चुकी है। नई ऑडी ए-8 एल पहली सिक्योरिटी लग्ज़री सेडान है, जो ऑल व्हील ड्राइव के साथ आई है। इसे कई हाई सिक्योरिटी फंक्शनों से लैस किया गया है। इस कार की हर यूनिट को बेहद गोपनीय फैक्ट्री में तैयार किया गया है।

इंजन: 4.0-लीटर वी-8/6.3-लीटर एफएसआई ड्ब्ल्यू12 पेट्रोल

परफाॅर्मेंस: 435 बीएचपी पावर, 600 एनएम टाॅर्क ( 4.0 लीटर)

500 पीएस पावर, 625 एनएम टाॅर्क  (6.3 लीटर)

ऑडी प्रोलोग कॉन्सेप्ट

इस कॉन्सेप्ट को शंघाई ऑटो शो में दिखाया गया था। यह कॉन्सेप्ट दिखाता है कि भविष्य की ऑडी कारों की झलक दिखाता है। इस कार को एक बिलकुल नए प्लेटफार्म पर बनाया गया है। इसका डिज़ायन स्पोर्टी होने के साथ ही प्रैक्टिकल भी है। इसमें हाई-एंड टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है। यह कॉन्सेप्ट कार 5-डोर मॉडल है। इसमें स्पोर्टी क्वॉट्रो ऑल व्हील ड्राइव दिया गया है। इसके अलावा इसमें कई हाईटेक फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।  

इंजन: प्लग-इन हाईब्रिड

परफॉर्मेंस: 734 एचपी पावर, 900 एनएम टॉर्क

यह भी पढ़ें

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

0 कमेंट
Read Full News

नई कारें

अपकमिंग कारें

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?