• लॉगिन / रजिस्टर

अक्टूबर में लॉन्च होगी नई जगुआर एक्सएफ 

संशोधित: सितंबर 05, 2016 02:07 pm | tushar | जगुआर एक्सएफ

  • 13 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जगुआर लैंड रोवर से जुड़े सूत्रों के मुताबिक नई एक्सएफ को भारत में अक्टूबर के पहले हफ्ते में लॉन्च किया जाएगा। इस बारे में अगले एक-दो हफ्ते में घोषणा हो सकती है। जगुआर ने नई एक्सएफ को इस साल मार्च में न्यूयॉर्क मोटर शो में पेश किया था। भारत में भी नई एक्सएफ को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू की 5-सीरीज, ऑडी ए6 और मर्सिडीज़-बेंज ई-क्लास से होगा। कीमत के मामले में यह मौजूदा मॉडल से महंगी होगी। नई एक्सएफ की कीमत 50 लाख रूपए के आसपास रहने की संभावना है। नई एक्सएफ में फुल एलईडी टेक्नोलॉजी वाली हैडलाइटें दी गई हैं। मौजूदा मॉडल की तरह नई एक्सएफ में भी ‘जे-ब्लेड’ डिजायन वाली डे-टाइम रनिंग लाइटें दी गई हैं। कार के बंपर को भी दोबारा डिजायन किया गया है।

नई एक्सएफ को जगुआर के नए एल्यूमिनियम-इनटेंसिव आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफार्म पर एक्सई भी बनी है। यही वजह है कि नई एक्सएफ मौजूदा मॉडल से 190 किलोग्राम कम वज़नी लेकिन ज्यादा मजबूत है। 

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो घरेलू बाजार में नई एक्सएफ को दो पेट्रोल और दो डीज़ल इंजन में उतारा जाएगा। 2.0 लीटर के पेट्रोल इंजन की ताकत 240 पीएस और 2.0 लीटर के डीज़ल इंजन की ताकत 180 पीएस होगी। डीज़ल इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े होने की संभावना है। पेट्रोल इंजन में केवल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ही विकल्प मिलेगा।

केबिन की बात करें तो डैशबोर्ड को दोबारा डिजायन किया गया है। सेंट्रल कंसोल में 10.2 इंच का इनकंट्रोल टच प्रो टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इंस्ट्रूमेंट क्लटर में ऑल डिजिटल 12.3 इंच की यूनिट लगी है

यह भी पढ़ें : जानिए क्या मिलेगा जगुआर की नई एक्सएफ में

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जगुआर एक्सएफ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?