• English
  • Login / Register

महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ में मुकाबले में मौजूद एसयूवी कारों की तुलना में इन 5 फीचर की है कमी

प्रकाशित: मई 30, 2024 04:58 pm । सोनूमहिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ

  • 536 Views
  • Write a कमेंट

महिन्द्रा एक्सयूवी 3एक्सओ में कई फीचर दिए गए हैं, लेकिन मुकाबले में मौजूद कारों की तुलना में इसमें कुछ प्रीमियम फीचर का अभाव है

Features Mahindra XUV 3XO Misses Out On Compared To Rivals

हाल ही में महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ को एक्सयूवी300 के फेसलिफ्ट वर्जन के तौर पर लॉन्च किया गया है। इसमें कई अच्छे खासे फीचर दिए गए हैं, लेकिन मुकाबले में मौजूद कारों की तुलना में इसमें कुछ फीचर की कमी भी खलती है। कौनसे हैं वो फीचर जिनका इसमें है अभाव, जानेंगे आगेः

वेंटिलेटेड फ्रंट सीट

भारत के अधिकांश राज्यों में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है, ऐसे में कार में वेंटिलेशन सीट काफी काम आती है और इस सेगमेंट की कई गाड़ियों में यह फीचर दिया गया है। अधिकांश सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में फ्रंट और रियर एसी वेंट्स दिए गए हैं, लेकिन वेंटिलेटेड सीटें एक्सयूवी 3एक्सओ को प्रतिद्वंदियों से अलग रखती है। किआ सोनेट और टाटा नेक्सन में फ्रंट वेंटिलेटेड सीट दी गई है, जो इसके केवल टॉप मॉडल तक सीमित है।

Kia Sonet ventilated seats

पैडल शिफ्टर

जहां पर कंफर्ट सबसे ज्यादा जरूरी होता है, वहां पर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पैडल शिफ्टर भी काफी जरूरी फीचर है। टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स होने के बावजूद महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ में पैडल शिफ्टर का अभाव है। इसके मुकाबले में मौजूद किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, और टाटा नेक्सॉन में ऑटोमैटिक वेरिएंट्स में पैडल शिफ्टर दिया गया है।

Tata Nexon paddle shifters

हेड्स-अप डिस्प्ले

हेड्स-अप डिस्प्ले में ड्राइवर सड़क से नजरें हटाए बिना कई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकता है। यह फीचर महिन्द्रा एक्सयूवी3एक्सओ के मुकाबले में मौजूद मारुति ब्रेजा में दिया गया है।

Maruti Brezza HUD

पावर्ड ड्राइवर सीट

कार में सबसे उपयोगी कंफर्ट फीचर में एक पावर्ड ड्राइवर सीट है। इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल सीट का फायदा यह कि इससे ड्राइवर ज्यादा कंफर्टेबल और आरामदायक पोजिशन में कार ड्राइव कर सकता है। सब-कॉम्पैक्ट सेगमेंट में किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, और टाटा नेक्सन में यह फीचर दिया गया है, लेकिन एक्सयूवी 3एक्सओ में इस फीचर का अभाव है।

Kia Sonet 4-way powered driver's seat

एयर प्यूरीफायर

हम सभी जानते हैं भारत में एयर क्वालिटी लेवल अलग-अलग समय पर अलग-अलग राज्यों में कैसा रहता है। अपनी कार में बैठे-बैठे इससे निपटने का तरीका ये है कि आपकी गाड़ी में एयर प्यूरीफायर होना चाहिए। पहले यह फीचर अधिकांश प्रीमियम कारों में ही मिलता था, लेकिन अब यह अफोर्डेबल गाड़ियों में भी मिलने लगा है। हालांकि एक्सयूवी 3एक्सओ में यह फीचर नहीं दिया गया है, जो इसके मुकाबले में मौजूद किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, और टाटा नेक्सन में दिया गया है।

Kia Sonet air purifier

आपको क्या लगता है इस लिस्ट में से कौनसा फीचर महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ में होना चाहिए था? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

यह भी देखेंः महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
B
balaji
May 31, 2024, 10:42:41 PM

Sharkfin Antena, no telescopic in the steering, sliding hand rest in between the front seats are very significant, at least in the top end model.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    explore similar कारें

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

    कार न्यूज़

    ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience