• लॉगिन / रजिस्टर

इस महीने इन चार कारों पर रहेगी सबकी नजर

प्रकाशित पर Dec 05, 2019 11:19 AM द्वारा Stuti for टाटा अल्ट्रोज़

  • 502 व्यूज़
  • Write a कमेंट

साल 2019 को खत्म होने में अब महज कुछ ही दिन शेष रहे हैं, यही वजह है कि कंपनियों ने अब नए साल में पेश की जाने वाली कारों पर काम करना शुरू कर दिया है। नए साल में लॉन्च होने वाली कुछ कारों को इसी महीने यानी दिसंबर में शोकेस किया जाना है। यहां हम बात करेंगे उन चार कारों की जिनका लंबे समय से इंतजार है और ये कारें इसी महीने शोकेस होंगी। 

टाटा अल्ट्रोज़

टाटा मोटर्स की इस प्रीमियम हैचबैक को तीन दिसंबर को शोकेस किया जा चुका है। भारत में यह कार जनवरी 2020 तक लॉन्च होगी। सेगमेंट में इसका मुकाबला मारुति बलेनो और हुंडई एलीट आई20 से होगा। इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल और 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे काम के फीचर मिलेंगे। इसकी प्राइस 5.5 लाख रुपए से 9 लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है। यह बीएस6 नॉर्म्स से लैस पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आएगी। 

एमजी ज़ेडएस ईवी

एमजी मोटर्स की यह इलेक्ट्रिक एसयूवी आज यानी पांच दिसंबर को शोकेस की जाएगी। इसे अगले साल जनवरी तक लॉन्च किया जा सकता है। यह एक फीचर लोडेड कार होगी जिसमें बिल्ट इन एयर प्यूरीफायर, पैनोरमिक सनरूफ, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर से ज्यादा सफर तय करेगी। इसकी कीमत 20 लाख रुपए के आसपास रखी जा सकती है।

टाटा नेक्सन ईवी

यह नेक्सन का इलेक्ट्रिक वर्जन है, कंपनी इसके प्रोडक्शन मॉडल से 17 दिसंबर को पर्दा उठाएगी। अनुमान है कि यह गाड़ी फुल चार्ज होने के बाद 300 किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय करेगी। यह फास्ट चार्जिंग फंक्शन भी सपोर्ट करेगी। भारत में इसे 2020 की पहली तिमाही तक लॉन्च किया जा सकता है। इसकी प्राइस 15 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। 

हुंडई ऑरा

हुंडई मोटर्स इंडिया अपनी नई सब-4 मीटर सेडान 'ऑरा' से 19 दिसंबर को पर्दा उठाएगी। इसे ग्रैंड आई10 निओस हैचबैक पर तैयार किया गया है। इसमें निओस वाले ही इंजन मिलेंगे। इसके अलावा कंपनी इस में हुंडई वेन्यू वाला 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी शामिल करेगी। इस में वायरलैस फोन चार्जर, 8-इंच टचस्क्रीन  इंफोटेनमेंट सिस्टम और ड्यूल-टोन इंटीरियर जैसी खासियतें समाई होंगी। कार की कीमत 6 लाख से 9 लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी डिज़ायर, होंडा अमेज़, टाटा टिगॉर और फोक्सवैगन एमियो से होगा। 

 यह भी पढ़ें: हुंडई ऑरा के स्पेसिफिकेशन की जानकारी आई सामने, मिलेगा वेन्यू वाला 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन

द्वारा प्रकाशित

टाटा अल्ट्रोज़ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • Hyundai Aura
  • Tata Altroz
  • MG ZS EV
  • Tata Nexon EV

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?