• लॉगिन / रजिस्टर

फाॅक्सवेगन ने वापस मंगवाई 389 पोलो हैचबैक

प्रकाशित पर oct 09, 2015 08:25 pm द्वारा manish for फॉक्सवेगन पोलो 2015-2019

  • 2 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जर्मनी की वाहन क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फॉक्सवैगन ने भारत में अपनी सबसे पोपुलर हाॅट कार पोलो की 389 यूनिट को खराबी के चलते वापस मंगाया है। कंपनी ने इन कारों के खराब हैंडब्रेक को ठीक करने के लिए ऐसा कदम उठाया है। फॉक्सवैगन इंडिया के एक बयान में कहा, ‘सुरक्षा उपाय के तहत फॉक्सवेगन पैसेंजर कार्स भारत से सितम्बर, 2015 माॅडल की 389 पोलो कारें वापस मंगवा रही है। इन कारों को निरीक्षण और हैंडब्रेक में सुधारात्मक मरम्मत के लिए वापस मंगवाया गया है।’ 

फॉक्सवैगन के प्रदर्शन के आकलन से पता चलता है कि कुछ परिस्थितियों में हैंडब्रेक केबल रिटेंशन लीवर (रीयर ब्रेकर लाइनर) में टूट सकता है। कंपनी ने कहा कि जिन ग्राहकों के पास ये वाहन हैं उनसे फॉक्सवैगन के डीलर निरीक्षण और सुधारात्मक मरम्मत के लिए संपर्क करेंगे।यह काम तत्काल शुरू होगा। इसके लिए ग्राहकों से कोई लागत नहीं ली जाएगी। कंपनी ने कहा, ‘‘स्टॉक में पहचान की गई पोलो कारों की डिलिवरी प्रत्येक कार के निरीक्षण और मरम्मत का काम पूरा होने के बाद फिर शुरू की जाएगी। 

अधिक पढ़ें : एडवांस फीचर्स के साथ आई फाॅक्सवेगन की नई पोलो हैचबैक

आपको याद दिला दें कि अपने डीलरों से अस्थायी तौर पर हैचबैक पोलो की बिक्री रोकने को कहा था, साथ ही यह साफ किया है कि इसका कारण अमेरिका और यूरोप में उत्सर्जन घोटाले से संबंधित नहीं है। फॉक्सवैगन ने इस साल अप्रैल से अगस्त की अवधि में पोलो की 20,030 इकाइयों का उत्पादन किया। इनमें से 13,827 कारें भारतीय बाजार में बेची गईं जबकि 6,052 का निर्यात किया गया। इससे पहले भी होण्डा ने अपनी सीआर-वी, सेडान सिविक, सिटी और हैचबैक जैज़ की 2.24 लाख कारों को एयरबैग खराबी के चलते वापस मंगवाया था। 

जानें : फाॅक्सवेगन की कीमत 
 

द्वारा प्रकाशित

फॉक्सवेगन पोलो 2015-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?