• लॉगिन / रजिस्टर

स्कोडा ने दिखाई कुशाक एसयूवी की झलक,हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी ये कार

प्रकाशित: जनवरी 26, 2021 10:26 am । भानु

  • 4670 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा ने आधिकारिक तौर पर अपनी अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी कुशाक की एक झलक दिखाई है। इस कार से मार्च 2021 में पूरी तरह पर्दा उठाया जाएगा। इससे पहले कुशाक एसयूवी को 2020 ऑटो एक्सपो में 'विजन आईएन' के नाम से शोकेस किया गया था। हुंडई क्रेटा की टक्कर में आने वाली इस कार को मई 2021 तक लॉन्च किया जाएगा। हालांकि,इसकी झलक पूरे कवर के साथ देखने को मिली है,फिर भी हमारें पास इसे लेकर छोटी मोटी जानकारियां हैं। 

जिस तरह से कंपनी ने कुशाक की एक झलक दिखाई है उससे इसकी स्टाइलिंग के बारे में अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है। हालांकि,स्कोडा ने कहा है कि कुशाक का प्रोडक्शन मॉडल ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए इसके कॉन्सेप्ट जैसा ही होगा। ऐसे में इसके फ्रंट प्रोफाइल में स्कोडा की ट्रेडिशनल ग्रिल और भारी भरकम बंपर नजर आएगा। 

स्कोडा कुशाक नए एमक्यूबी एओ आईएन प्लेटाफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसका व्हीलबेस 2,651 मिलीमीटर लंबा होगा जिससे ये क्रेटा और सेल्टोस से थोड़ी लंबी होगी। इसके साइज से तो अभी पर्दा नहीं उठाया गया है मगर,ये विजन आईएन कॉन्सेप्ट की तरह 4.2 मीटर लंबी हो सकती है। जबकि हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस 4.3 मीटर लंबी कारें हैं। 

स्कोडा की ओर से इसके केबिन की झलक नहीं दिखाई गई है मगर इसका लेआउट विजन आईएन जैसे हो सकता है। इसके एक्सटीरियर में एलईडी हेडलाइट्स,एलईडी टेललैंप्स जैसे एलिमेंट्स नजर आ सकते हैं। जबकि इसके इंटीरियर में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी से लैस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल,क्रूज कंट्रोल,रेन सेसिंग वायपर्स और ऑटो हेडलैंप्स दिए जा सकते हैं। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस अपकमिंग एसयूवी में 6 एयरबैग,ईएससी,टीपीएमएस और हिल होल्ड कंट्रोल दिए जा सकते हैं। 

इसमें दो तरह के पेट्रोल इंजन 1.0 लीटर और 1.5 लीटर टीएसआई का ऑप्शन दिया जाएगा। जहां 1.0 लीटर इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमै​टिक की चॉइस रखी जा सकती है। तो वहीं 1.5 लीटर इंजन के साथ 7-स्पीड डीएसजी के साथ साथ 6-स्पीड मैनुअल की चॉइस दी जा सकती है। 

स्कोडा कुशाक की प्राइस 10 लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, निसान किक्स, रेनो डस्टर, मारुति सुजुकी एस-क्रॉस और अपकमिंग फोक्सवैगन टाइगन से होगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

1 कमेंट
1
M
m l patel
Feb 9, 2021 5:00:46 PM

Detail features of car

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    ×
    आपका शहर कौन सा है?