• लॉगिन / रजिस्टर

नई स्कोडा ऑक्टाविया टेस्टिंग के दौरान आई नजर, 2021 तक लॉन्च हो सकती है ये कार

प्रकाशित: सितंबर 17, 2020 07:19 pm । भानुस्कोडा ऑक्टाविया 2020

  • 4828 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • कोरोना के कारण नेक्सट जनरेशन  ऑक्टाविया सितंबर में प्रस्तावित लॉन्चिंग टली
  • स्कोडा ने 2021 की शुरूआत में इसे लॉन्च करने की पुष्टि की
  • चौथी जनरेशन  ऑ​क्टाविया में मिलेगा 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का  ऑप्शन,मगर नहीं मिलेगा मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प

दुनियाभर में अब तक हाहाकार मचा रहे कोरोना वायरस के कारण स्कोडा (Skoda) अपनी ऑ​क्टाविया सेडान (Skoda Octavia) के चौथे जनरनेशन मॉडल को सितंबर 2020 में लॉन्च नहीं कर पाई। मगर,स्कोडा  ऑटो इंडिया के डायरेक्टर जैक हॉलिस ने एक अच्छी खबर दी है। उन्होनें पुष्टि की है कि न्यू जनरेशन स्कोडा  ऑक्टाविया को 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है। 

हाल ही में स्कोडा की इस पॉपुलर सेडान के न्यू जनरेशन मॉडल को पुणे की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जो काफी हद तक इसके यूरोपियन मॉडल जैसी नजर आ रही है। तो चलिए नजर डालते हैं 2021  ऑक्टाविया में क्या होगा खास:

ये तो तय है कि इसका डिजाइन काफी अच्छा होगा जो कि कंपनी की पहचान भी है। वहीं इस कार में कुछ अपडेट्स भी मिलेंगे। इसमें ट्रेडमार्क बटरफ्लाय ग्रिल की पोजिशनिंग थोड़ी नीचे होगी जो काफी चौड़ी भी होगी। ग्रिल के दोनों ओर सिंगल पीस एलईडी हेडलैंप्स होंगे जो स्पिल्ट यूनिट की जगह लेंगे। 

यह भी पढ़ें: स्कोडा रैपिड ऑटोमैटिक लॉन्च, कीमत 9.49 लाख रुपये से शुरू

इसको कूपे कार जैसा लुक देने के लिए रूफलाइन को थोड़ा स्लोपी किया गया है। तस्वीरों पर गौर करें तो नई  ऑक्टाविया में मोनोटोन अलॉय व्हील दिए गए हैं जो कि ड्यूल टोन फिनिशिंग वाले हो सकते हैं। थर्ड जनरेशन मॉडल के कंपेरिजन में नए मॉडल में रियर में थोड़ी पतली एलईडी टेललाइट्स दी गई हैं और नए डिजाइन के टेलगेट पर लोगो की जगह अब स्कोडा की लैटरिंग दी गई है। 

फीचर्स की बता की जाए तो  ऑ​क्टाविया के नए मॉडल में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी,एंड्रॉयड  ऑटो एवं एपल कारप्ले की कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। सेफ्टी के लिए इसमें मल्टीपल एयरबैग्स,फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। 

स्कोडा की इस नई सेडान में केवल एक पेट्रोल इंजन: 2.0 लीटर टीएसआई दिया जाएगा जो कि 190 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। बता दें कि बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद कंपनी ने अपनी अपकमिंग कारों में डीजल इंजन देना बंद कर दिया है। नई ऑक्टाविया में पेट्रोल इंजन के साथ डीएसजी ड्यूल क्लच  ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का एकमात्र  ऑप्शन दिया जा सकता है। 

इस​के इंटीरियर लेआउट की डीटेल्स अभी आना बाकी है। बाकी तो ये कार अपने यूरोपियन मॉडल जैसी ही होगी। बता दें कि स्कोडा ऑक्टाविया के मौजूदा मॉडल की कीमत 17.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है जिसका मुकाबला हुंडई एलांट्रा और होंडा सिविक से है। माना जा रहा है नई जनरेशन  ऑक्टाविया की प्राइस इसके मौजूदा मॉडल की प्राइस से ज्यादा हो सकती है। 

यह भी पढ़ें: अब स्कोडा की कारों के साथ मिलेगी छह साल की एक्सटेंडेड वारंटी और मेंटेनेंस पैकेज

द्वारा प्रकाशित

स्कोडा ऑक्टेविया 2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?