• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान नज़र आया मारुति विटारा ब्रेज़ा का फेसलिफ्ट अवतार , जानिए कब होगा लॉन्च

प्रकाशित पर Nov 11, 2019 07:41 PM द्वारा Stuti for मारुति विटारा ब्रेज़ा

  • 486 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति सुजुकी की सब-4 मीटर एसयूवी विटारा ब्रेज़ा पिछले कुछ समय से भारत में अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। अब कंपनी इस एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को भारत के कार बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लॉन्च से पहले इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिसकी कई तस्वीरें भी सामने आई हैं। इसे फरवरी में होने वाले 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया जा सकता है।

वर्तमान में विटारा ब्रेज़ा केवल डीजल इंजन में ही उपलब्ध है। हाल ही में कंपनी ने निर्णय लिया है कि वह बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद भी फिएट के 1.3-लीटर डीजल इंजन को अपडेट नहीं करेगी।  ऐसे में कार का फेसलिफ्ट वर्जन केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही लॉन्च किया जा सकता है।  

इसमें मारुति का 1.5-लीटर के15बी यूनिट इंजन एसएचवीएस माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ दिया जा सकता है। यह इंजन मारुति अर्टिगा, एक्सएल6 और सियाज़ जैसी कारों में भी उपलब्ध है। यह 105 पीएस की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। 

उम्मीद जताई जा रही है कि ब्रेज़ा का फेसलिफ्ट अवतार आकर्षक फ्रंट और रियर डिज़ाइन के साथ पेश किया जाएगा। साथ ही इसमें कई नए फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता है। ब्रेज़ा के मुकाबले में मौजूद बाकि सब-4 मीटर एसयूवी कारों की तरह इसमें भी सनरूफ का फीचर दिया जा सकता है। 

विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट के पेट्रोल वर्जन की प्राइस 7.5 लाख रुपए से 11 लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है। लॉन्च होने पर इसका मुकाबला हुंडई वेन्यू, फोर्ड ईकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300 से होगा। 

इमेज सोर्स

द्वारा प्रकाशित

मारुति विटारा ब्रेज़ा पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
M
mangesh kelkar
Nov 16, 2019 4:03:00 PM

will this have CVT or dct?

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?