• लॉगिन / रजिस्टर

नई मारूति स्विफ्ट ने पार किया एक लाख बुकिंग का आंकड़ा

प्रकाशित: अप्रैल 03, 2018 03:19 pm । khan mohd.मारुति स्विफ्ट

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Maruti Swift 2018

मारूति सुज़ुकी की नई स्विफ्ट हैचबैक ने एक लाख बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। दिलचस्प बात ये है कि नई स्विफ्ट ने यह आंकड़ा कुछ ही महीनों में हासिल किया है। नई स्विफ्ट हैचबैक को 8 फरवरी 2018 को लाॅन्च किया गया था। इसकी कीमत 4.99 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है।

Maruti Swift 2018

ज्यादा मांग के चलते 2018 मारूति स्विफ्ट का वेटिंग पीरियड चार महीने तक पहुंच गया है। वेटिंग पीरियड को कम करने के लिए मारूति सुज़ुकी ने बलेनो के प्रोडक्शन को गुजरात प्लांट से मानेसर प्लांट में शिफ्ट कर दिया है। गुजरात प्लांट में अब नई स्विफ्ट का प्रोडक्शन होगा। इस प्लांट की प्रोडक्शन क्षमता एक साल में 2.5 लाख कारें तैयार करने की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले महीनों में नई स्विफ्ट की बिक्री 15-17 हजार प्रति माह के आसपास स्थिर हो जाएगी।

Maruti Swift 2018

नई स्विफ्ट को तैयार करते वक्त कंपनी ने छोटी-छोटी जगहों पर भी काफी ध्यान दिया है। यह पहले से मजबूत पर कम वज़नी, ज्यादा माइलेज और आकर्षक डिजायन वाली कार है। इस में नई ग्रिल, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें और एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं। इसका मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 से है। नई स्विफ्ट आने के बाद हुंडई ग्रैंड आई10 की बिक्री में काफी कमी आई है।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति स्विफ्ट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?