• लॉगिन / रजिस्टर

जल्द लॉन्च होगी टाटा अल्ट्रोज एएमटी, बुकिंग हुई शुरू

प्रकाशित पर jan 31, 2020 12:42 pm द्वारा sonu for टाटा अल्ट्रोज़

  • 1967 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति और फोक्सवैगन ने जहां एक अप्रैल से अपनी डीजल कारें बंद करने की योजना बनाई है, वहीं दूसरी ओर टाटा मोटर्स ने अपने ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डीजल इंजन वाली कारों की बिक्री जारी रखने की बात कही है। इस क्रम में अब कंपनी अल्ट्रोज के पेट्रोल और डीजल इंजन को एएमटी गियरबॉक्स से लैस करने की योजना बना रहा है। अभी यह कार केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। जल्द ही इसमें एएमटी का विकल्प शामिल किया जाएगा। 

अल्ट्रोज एएमटी के प्रति लोगों के बढ़ते रूझान को देखते हुए टाटा मोटर्स के चुनिंदा डीलरों ने तो इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि टाटा अल्ट्रोज के एएमटी वर्जन को अप्रैल 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है। 

नेक्सन एसयूवी की तरह कंपनी अल्ट्रोज हैचबैक में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ एएमटी का विकल्प शामिल करेगी। टाटा अल्ट्रोज 1.2 लीटर बीएस6 पेट्रोल और 1.5 लीटर बीएस6 डीजल इंजन में उपलब्ध है। इसके पेट्रोल इंजन की पावर 86 पीएस और टॉर्क 113 एनएम है। वहीं डीजल इंजन 90 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। 

टाटा मोटर्स इन दिनों एक ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पर भी काम कर रही है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह ट्रांसमिशन इसमें आने वाले समय में टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ दिया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें : टाटा अल्ट्रोज का कौनसा वेरिएंट रहेगा ज्यादा बेहतर, जानिए यहां

वर्तमान में टाटा अल्ट्रोज में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मौजूद नहीं है, जबकि इसके मुकाबले में मौजूद होंडा जैज, हुंडई एलीट आई20 और मारुति बलेनो में सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है। वहीं इसके कंपेरिजन में आने वाली फोक्सवैगन पोलो जीटी टीएसआई में ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि टाटा अल्ट्रोज के कई वेरिएंट में एएमटी का विकल्प शामिल किया जा सकता है। एएमटी गियरबॉक्स से लैस होने के बाद इसकी प्राइस मैनुअल वेरिएंट से करीब 60,000 रुपये ज्यादा हो सकती है।

यह भी पढ़ें : टाटा अल्ट्रोज Vs मारुति बलेनो : जानिए कौनसी है पैसा वसूल कार

द्वारा प्रकाशित

टाटा अल्ट्रोज़ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?