• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान नज़र आई स्कोडा की कॉम्पैक्ट एसयूवी विज़न इन

प्रकाशित: जनवरी 13, 2020 04:45 pm । भानुस्कोडा कुशाक

  • 1113 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • स्कोडा-फोक्सवैगन के नए एमक्यूबी एओ इन प्लेटफॉर्म पर तैयार होने वाली पहली सब कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी विज़न इन
  • ऑटो एक्सपो 2020 इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को किया जाएगा शोकेस
  • 9.2 इंच टचस्क्रीन और डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर जैसे प्रीमियम फीचर्स से लैस हो सकती है ये कार
  • मिलेगा 1.0 लीटर, 3 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डायरेक्ट इंजेक्शन पेट्रोल इंजन 
  • भारत में 2021 की दूसरी तिमाही तक की जा सकती है लॉन्च

स्कोडा की अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी विज़न इन (Vision IN) को पुणे की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। अभी हाल ही में कंपनी की ओर से इसके स्कैच से पर्दा उठाया गया था। स्कोडा ने इस बात की भी पुष्टि कर दी है कि वो अपकमिंग ऑटो एक्सपो में इस एसयूवी को शोकेस करेगी। 

टेस्टिंग के दौरान दिखा मॉडल लगभग अपनी प्रोडक्शन फॉर्म में नज़र आया है जो स्कोडा कोडिएक की याद दिलाता है। विजन इन की फ्रंट ग्रिल और स्पिल्ट हेडलैंप वैसे ही लग रहे हैं जैसा कि ऑफिशियल स्कैच में दिखाए गए थे। मशीन फिनिशिंग वाले अलॉय व्हील और रूफरेल को देखकर विजन इन का साइड प्रोफाइल कोडिएक जैसा ही लगता है। 

कार के पिछले हिस्से की बात करें तो यहां भी ये थोड़ी बहुत स्कोडा कोडिएक जैसी लगती है और इसमें एलईडी टेललाइट का फीचर दिया गया है। माना जा रहा है कि इसकी बूट लिड पर स्कोडा की बैजिंग नज़र आ सकती है। विज़न इन को एमक्यूबी ए(ओ) आईएन प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ऐसे में ये कार 4.26 मीटर लंबी होगी। 

इस अपकमिंग कार को लेकर जारी किए गए स्कैच को देखकर अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि इसमें 9.2 इंच का फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट, डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। वहीं इसके कॉन्सेप्ट मॉडल के इंटीरियर में ऑरेन्ज एसेंट दिया जाएगा जो कार के एक्सटीरियर कलर के हिसाब से अलग भी हो सकता है। 

Skoda’s Kia Seltos-rival’s Interior Teased Ahead Of Auto Expo 2020

स्कोडा विज़न इन में बीएस6 1.0 लीटर, 3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 115 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा। इस नई कार में डीज़ल इंजन दिए जाने की कोई उम्मीद नहीं है मगर इतना जरूर कहा जा सकता है कि पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी का विकल्प दिया जा सकता है। 

स्कोडा विज़न इन को अपकमिंग ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया जाएगा। वहीं इसके प्रोडक्शन मॉडल को 2021 की दूसरी तिमाही तक लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी विज़न इन की प्राइस 10 लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये के बीच तय कर सकती है। लॉन्च के बाद ये गाड़ी हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, रेनो कैप्चर, निसान किक्स और एमजी हेक्टर जैसी पॉपुलर कारों से मुकाबला करती नज़र आएगी। 

यह भी पढ़ें: ऑटो एक्सपो 2020 में फोक्सवैगन शोकेस करेगी अपनी ये एसयूवी कारें 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा कुशाक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?