• English
  • Login / Register

टाटा अल्ट्र्रोज रेसर की कुछ चुनिंदा डीलरशिप्स पर बुकिंग हुई शुरू,जून 2024 में होगी लॉन्च

प्रकाशित: मई 30, 2024 07:11 pm । भानुटाटा अल्ट्रोज़

  • 734 Views
  • Write a कमेंट

टाटा अल्ट्रोज रेसर भारत में जून 2024 को लॉन्च होने जा रही है जिसका सीधा मुकाबला हुंडई आई20 एन लाइन से होगा। लॉन्च से पहले टाटा की कुछ चुनिंदा डीलरशिप्स पर 21000 रुपये के टोकन अमाउंट के साथ बुकिंग शुरू हो चुकी है। अल्ट्रोज के इस स्पोर्टी वर्जन की कीमतों से जून 2024 में पर्दा उठाया जाएगा। क्या कुछ मिल सकता है इसमें खास,जानिए आगे:

स्पोर्टी लुक्स

Tata Altroz Racer spied undisguised

अल्ट्रोज रेसर का ओवरऑल डिजाइन तो स्टैंडर्ड मॉडल जैसा ही होगा जिसमें स्पोर्टी अपीयरेंस देने के लिए कुछ स्टाइलिंग एलिमेंट्स दिए जाएंगे। इसमें अलग तरह की ग्रिल और ड्युअल टिप एग्जॉस्ट नजर आ सकता है। 

हाल ही में जारी हुए एक टीजर को देखें तो अल्ट्रोज रेसर एडिशन में बोनट से शुरू होकर रूफ तक एक ड्युअल व्हाइट स्ट्राइप्स जा रही है। इसमें फ्रंट फेंडर्स पर 'रेसर' की बैजिंग भी नजर आएगी। 

केबिन की बात करें तो इसमें 'रेसर' के ग्राफिक्स के साथ अलग तरह की ब्लैक लैदरेट सीट अपहोल्स्ट्री को छोड़कर और कोई बदलाव नजर नहीं आएगा। इसके अलावा इसमें रेगुलर वर्जन से अलग थीम्ड एंबिएंट लाइटिंग दी जाएगी। 

ज्यादा फीचर्स मिलेंगे इसमें 

2024 Tata Altroz Racer cabin

रेगुलर मॉडल के मुकाबले नई अल्ट्र्रोज रेसर में कुछ एडिशनल फीचर्स दिए जाएंगे। इनमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक नई 7-इंच फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और हेड अप डिस्प्ले शामिल है। इस 'रेसर' वर्जन में 360​ डिग्री कैमरा और 6 एयरबैग्स भी मिलेंगे। 

ज्यादा पावरफुल टर्बो पेट्रोल इंजन

अल्ट्रोज रेसर में नेक्सन वाला पावरफुल टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसका स्पेसिफिकेशन इस प्रकार से है:

इंजन 

1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल

पावर

120 पीएस

टॉर्क

170 एनएम

ट्रांसमिशन

6-स्पीड एमटी / 7-स्पीड डीसीटी (संभावित)

रेगुलर अल्ट्रोज के कंपेरिजन में नई अल्ट्रोज रेसर में स्टैंडर्ड 5 स्पीड मैनुअल के बजाए 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। इसके अलावा टाटा इसमें रेगुलर मॉडल में दिए 6 स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन की बजाए 7 स्पीड ड्युअल क्लच ट्रांसमिशन की चॉइस भी दे सकती है। टाटा अल्ट्रोज का अल्ट्रोज ‘आई-टर्बो’ वेरिएंट नाम से भी एक वेरिएंट उपलब्ध है। इसके रेगुलर मॉडल में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 110 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

संभावित कीमत और मुकाबला 

अल्ट्रोज रेसर कार की कीमत 10 लाख रुपये (एक्सशोरूम) से शुरू हो सकती है। इसका सीधा मुकाबला हुंडई आई20 एन लाइन से रहेगा।बता दें कि रेगुलर अल्ट्रोज के वेरिएंट्स की कीमत 6.65 लाख रुपये से लेकर 10.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा अल्ट्रोज़ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगहैचबैक कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience