• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

मारुति ईको का बीएस6 सीएनजी वेरिएंट हुआ लॉन्च, जानें नई प्राइस

संशोधित पर mar 17, 2020 03:40 pm द्वारा stuti for मारुति सुजुकी ईको

  • 2720 व्यूज़
  • Write a कमेंट

न्यूज़ हाइलाइट्स

- इस अपडेट के चलते अब ईको एमपीवी के पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट्स बीएस6 नॉर्म्स से लैस हो गए हैं।  

- इसमें रेगुलर मॉडल वाला ही 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, सीएनजी किट के साथ दिया गया है।  

- नई ईको में पहले वाले ही सेफ्टी फीचर्स मिलना जारी रहेंगे। 

Maruti Suzuki Eeco

मारुति सुजुकी ने ईको के बीएस6 पेट्रोल वेरिएंट्स को जनवरी 2020 में लॉन्च किया था। अब कंपनी ने अपनी इस सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी के सीएनजी पावरट्रेन को भी बीएस6 इमिशन नॉर्म्स पर अपडेट कर लॉन्च कर दिया है। 

जानकारी के लिए बता दें कि निजी (प्राइवेट) खरीदारों के लिए ईको के केवल '5-सीटर एसी' वेरिएंट के साथ ही सीएनजी किट का ऑप्शन मिलता है। इसकी प्राइस बीएस4 मॉडल के मुकाबले 20,000 रुपए ज्यादा रखी गई है।

Maruti Suzuki Eeco side

यह भी पढ़ें2020 मारुति विटारा ब्रेजा मैनुअल में भी मिलेगी माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी, जल्द होगी लॉन्च  

ईको के सीएनजी वेरिएंट में अन्य वेरिएंट्स की तरह ही 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ आता है। 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स (एमटी) के साथ आने वाले इस सीएनजी पावरट्रेन के आउटपुट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बीएस4 नॉर्म्स की तरह बीएस6 स्टैंडर्ड्स पर अपडेट होने के बाद भी यह 63पीएस की अधिकतम पावर और 85एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। हालांकि, केवल पेट्रोल फ्यूल के साथ यह इंजन अधिकतम  73पीएस की पावर और 98एनएम का टॉर्क देता है। की पावर ट्यूनिंग के साथ आता है। ईको का बीएस4 सीएनजी वेरिएंट 21.94 किलोमीटर/लीटर का माइलेज देने में सक्षम था। उम्मीद है कि इसके माइलेज आउटपुट में भी कोई बदलाव नहीं आया है।

सुरक्षा के लिहाज से ईको के इस बीएस6 सीएनजी वर्जन में अन्य वेरिएंट्स की तरह ही ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे बेसिक सेफ्टी फीचर्स मिलना जारी रहेंगे।  यह नए क्रैश टेस्ट नॉर्म्स का भी पालन करती है। 

साथ ही पढ़ें: नई हुंडई क्रेटा के मुकाबले में आएंगी ये छह कारें, जानिए कब तक होंगी लॉन्च

Maruti Suzuki Eeco

ईको के इस 5-सीटर एसी सीएनजी वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस 4.95 लाख रुपये रखी गई है। वहीं, इसके पेट्रोल वेरिएंट्स की कीमत 3.8 लाख रुपये   से लेकर 4.21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। आपको बता दें कि मारुति ईको के दो सीएनजी वेरिएंट्स 'टूर' और 'कार्गो' पहले से ही उपलब्ध हैं। हालांकि, इन्हें केवल कमर्शियल उपयोग के लिए ही ख़रीदा जा सकता है। 

साथ ही जानें: मारुति ईको की ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित

मारुति सुजुकी ईको पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
R
rajendra pareek
Jul 23, 2020 6:53:22 PM

Very nice ?

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?