मारुति के लाइनअप में कहां पोजिशन की जाएगी बलेनो बेस्ड एसयूवी? जानिए यहां

प्रकाशित: अगस्त 08, 2022 04:56 pm । भानु

  • 1036 व्यूज़
  • Write a कमेंट

maruti baleno suv

हाल ही में मारुति की एक नई क्राॅसओवर एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान स्पाॅट किया गया जिसने कई लोगों में इसके प्रति उत्सुकता जगी है। माना जा रहा है कि ये बलेनो बेस्ड कार होगी जो सब 4 मीटर कैटेगरी में होगी। 

ब्रेजा का विकल्प हो सकती है ये 

बलेनो पर बेस्ड इस कार का नाम तो अभी सामने नहीं आया है मगर माना जा रहा है कि ये मारुति ब्रेजा का वैकल्पिक माॅडल हो सकता है। बता दें कि ब्रेजा सब काॅम्पैक्ट एसयूवी अरीना डीलरशिप्स के जरिए बेची जाती है जिसका शेप बाॅक्सी है। ये नई सब काॅम्पैक्ट क्राॅसओवर एसयूवी नेक्सा डीलरशिप्स के जरिए बेची जाएगी जिसका शेप काफी स्पोर्टी होगा और इसमें कूपे कारों जैसी रूफलाइन नजर आएगी। ये ग्रैंड विटारा का छोटा वर्जन भी हो सकता है। 

मिलेंगे ज्यादा प्रीमियम फीचर्स 

maruti brezza 2022

बलेनो के मुकाबले इस अपकमिंग क्राॅसओवर कार में कंपनी ज्यादा फीचर्स रख सकती है जिनमें एक्सएल6 जैसा वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स भी शामिल है। बता दें कि बलेनो में 360 डिग्री व्यू कैमरा,9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और हेड्स अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

संभावित पावरट्रेन

maruti baleno

मारुति इस कार में 1 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन दे सकती जो आखिरी बार बलेनो आरएस में दिया गया था। ये इस कार में 100 बीएचपी की पावर देता था। इसके अलावा इस कार में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलाॅजी से लैस टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है और इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के गियरबाॅक्स ऑप्शन रखे जा सकते हैं। 

मारुति के पोर्टफोलियो में कहां पोजिशन किया जाएगा इसे?

maruti grand vitara

साइज के हिसाब से मारुति के माॅडल लाइनअप में इस नई कार को बलेनो और एक्सएल6 नेक्सा कारों के बीच पोजिशन किया जा सकता है। फीचर्स के मोेर्चे पर ये कार ग्रैंड विटारा से नीचे पोजिशन की जा सकती है। 

इस बलेनो बेस्ड क्राॅसओवर कार की प्राइस ब्रेजा एसयूवी से ज्यादा रखी जा सकती है। इसका मुकाबला किआ सोनेट और हुंडई वेन्यू से होगा। इस कार को 2023 ऑटो एक्सपो में शोकेस भी किया जा सकता है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience