• लॉगिन / रजिस्टर

फॉक्सवेगन एमियो का डीज़ल वर्जन अगस्त में होगा लॉन्च

Published On jun 10, 2016 12:42 pm By raunak for फॉक्सवेगन एमियो

  • 10 Views
  • Write a comment

फॉक्सवेगन ने एमियो के साथ कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में एंट्री कर ली है। अभी इसे सिर्फ पेट्रोल इंजन में उतारा गया है। अगस्त तक इसे डीज़ल इंजन के साथ भी लॉन्च किया जाएगा। चर्चा है कि इसमें फॉक्सवेगन का अपग्रेड 1.5 लीटर का टीडीआई इंजन मिलेगा, जो पहले की तुलना में ज्यादा पावर और ज्यादा टॉर्क देगा। यही अपग्रेड इंजन अगस्त महीने से ही फॉक्सवेगन पोलो और वेंटो में भी मिलेगा।

फॉक्सवेगन एमियो में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं, जो सेगमेंट में पहली बार देखने को मिले हैं। बात करें एमियो डीज़ल की तो इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रहेगा। इसके अलावा 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा। इस मामले में यह अपनी प्रतिद्विंदी कारों से आगे रहेगी। क्योंकि मारूति सुज़ुकी स्विफ्ट डिज़ायर और टाटा ज़ेस्ट में ऑटोमैटेड मैनुअल गियरबॉक्स (एएमटी) का ऑप्शन दिया गया है। संभावना है एमियो डीज़ल का  माइलेज 20 से 21 किलोमीटर प्रति लीटर रहेगा।

इस इंजन से जुड़ी एक खास बात बताना चाहेंगे। 1.5लीटर टीडीआई वहीं इंजन है, जिसकी वजह से फॉक्सवेगन उत्सर्जन मानकों के साथ धोखाधड़ी को लेकर चर्चा में रही है। इससे कंपनी को काफी मुश्किलों और आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है और कई देशों में कंपनी पर केस भी दर्ज हुए थे।

यह भी पढ़ें : 1.9 लाख कारें वापस बुलाएगी फॉक्सवेगन, सुधारा जाएगा एमिशन सॉफ्टवेयर

Published by

फॉक्सवेगन एमियो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?