• लॉगिन / रजिस्टर

किस तारीख को लॉन्च हो रही है वोल्वो एस90, जानिये यहां

प्रकाशित: अक्टूबर 27, 2016 02:52 pm । tusharवोल्वो एस90

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

वोल्वो की लग्ज़री सेडान एस90 भारतीय ऑटो सेक्टर में उतरने को तैयार है। इसे 4 नवम्बर को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज ई-क्लास, बीएमडल्यू 5-सीरीज, जगुआर एक्सएफ और ऑडी ए6 से होगा। इसकी संभावित कीमत 55 लाख रूपए से 60 लाख रूपए के बीच रहने की संभावना है। भारत में इसे सीधे इंपोर्ट करके बेचा जाएगा।

एस-90, पुरानी पड़ रही एस-80 की जगह लेगी। यह केवल ‘इंस्क्रीप्शन’ वेरिएंट में मिलेगी। इसके बाहर की तरफ एलईडी हैडलाइट के साथ ‘थोर की हमर’ एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट और क्रोम फिनिश फ्रंट ग्रिल के साथ ‘फ्लोटिंग इफेक्ट’ पट्टी मिलेगी। साइड में 18 इंच के अलॉय व्हील लगे होंगे, जिन पर पिरेली पी जीरो टायर मिलेंगे।

केबिन में 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट और 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। मनोरंजन के लिए बोवर और विल्किन का 19 स्पीकर साउंड सिस्टम और सीटों पर नप्पा लैदर अपहोल्स्ट्री मिलेगी।

सुरक्षा के लिए इस में फ्रंट, साइड और कर्टन एयरबैग, एबीएस, इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट, आईएसओफिक्स, पार्क असिस्ट, लेन-कीप असिस्ट समेत कई सेफ्टी फीचर मिलेंगे।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो एस90 में केवल ‘डी4’ का 4-सिलेन्डर डीज़ल इंजन मिलेगा। जो 190 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देगा। इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा, जो फ्रंट व्हील पर पावर सप्लाई करेगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

वोल्वो एस90 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
32% की बचत करें! पुरानी वोल्वो कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध वोल्वो एस90 के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?