• लॉगिन / रजिस्टर
  • वोल्वो एस90 front left side image
1/1
  • Volvo S90
    + 37फोटो
  • Volvo S90
    + 3कलर
  • Volvo S90

वोल्वो एस90वोल्वो एस90 एक 5 सीटर लक्ज़री है जिसकी कीमत Rs. 58.9 Lakh* है। यह 1 वेरिएंट में उपलब्ध है। 1969 cc के /बीएस6 इंजन और उसके साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। एस90 के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 2962 kg का कर्ब वेट,152 (मिलीमीटर) का ग्राउंड क्लीयरेंस और liters का बूटस्पेस शामिल है। एस90 में 4 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां वोल्वो एस90 के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 10 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
10 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.58.9 लाख*
ऑन रोड प्राइस देखें
*एक्स-शोरूम कीमत in नई दिल्ली
जुलाई ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें
space Image

वोल्वो एस90 के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)18.0 किमी/लीटर
इंजन (तक)1969 सीसी
बीएचपी190.0
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
सीटें5
एयर बैगहाँ

एस90 पर लेटेस्ट अपडेट

वोल्वो एस90 वेरिएंट लिस्ट : यह 5-सीटर लग्ज़री सेडान दो वेरिएंट डी4 मोमेंटम और डी4 इंस्क्रिप्शन में उपलब्ध है। 

वोल्वो एस90 प्राइस इन इंडिया : इस वोल्वो कार की कीमत 51.9 लाख रुपये शुरू होती है टॉप मॉडल की रेट 58.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

वोल्वो एस90 इंजन, परफॉर्मेंस और ट्रांसमिशन : इस वोल्वो फोर व्हीलर गाड़ी में 1969 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है, जो 190 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है जो चारों पहियों पर पावर सप्लाई करता है। एआरएआई के अनुसार यह कार 18 किमी/लीटर की माइलेज देती है।

वोल्वो एस90 साइज़ : इसकी लंबाई 4963 मिमी, चौड़ाई 2019 मिमी, ऊंचाई 1443 मिमी और व्हीलबेस 2941 मिमी है।

वोल्वो एस90 फीचर लिस्ट : वोल्वो की इस कार में अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, हीटेड रियर सीट्स, पावर ऑपरेटेड सीट्स, टू-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एडजस्टेबल रियर एसी वेंट्स, ग्लास सनरूफ, हीटेड विंडस्क्रीन, 9-इंच सेंटर टचस्क्रीन डिस्प्ले,  स्टीयरिंग व्हील रिमोट कंट्रोल, डिजिटल ऑडियो ब्रॉडकास्टिंग, पावर पार्किंग ब्रेक, मल्टीपल एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।

वोल्वो एस90 कलर ऑप्शन : यह गाड़ी लिक्विड ब्लू, ओनिक्स ब्लैक और क्रिस्टल व्हाइट कलर विकल्प में आती है।  

इनसे है मुकाबला : इसकी टक्कर मर्सिडीज़ बेंज ई क्लास, बीएमडब्लू 5 सीरीज़, ऑडी ए6 और जगुआर एक्सएफ से है।

space Image

वोल्वो एस90 कीमत सूची (वेरिएंट)

डी4 इंस्क्रिप्शन1969 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 18.0 किमी/लीटरRs.58.9 लाख*
space Image

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

वोल्वो एस90 की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

वोल्वो एस90 रिव्यू

वोल्वो की नई एस90 सेडान को पसंद करने की वजह इसकी स्टाइलिश व क्लासी डिज़ाइन है। लेकिन, यह फीचर ही इसका एकमात्र कारण नहीं है कि इसे करीब से देखा जाए। इस गाड़ी का एक्सटीरियर एकदम प्रीमियम क्वॉलिटी का है, साथ ही यह कई नए दमदार फीचर्स से भी लैस है। यह वोल्वो की एस80 सेडान का अपग्रेडेड वर्जन है। अब देखना ये होगा कि क्या यह गाड़ी लग्ज़री सेडान सेगमेंट की मर्सिडीज़ ई-क्लास, बीएमडब्लू 5-सीरीज़ और ऑडी ए6 कारों को कड़ी टक्कर दे पाएगी? तो चलिए इसके बारे में हम जानेंगे गाड़ी के फर्स्ट ड्राइव रिव्यू से:-

एक्सटीरियर

वोल्वो की नई एस90 सेडान कंपनी के नए एसपीए प्लेटफार्म पर बेस्ड है। इसकी डिज़ाइन एकदम लग्ज़री कारों की तरह दिखाई पड़ती है। गाड़ी का एक्सटीरियर सिंपल होने के साथ-साथ बेहद आकर्षक भी नज़र आता है। फ्रंट ग्रिल पर इसमें कॉनकेव एलिमेंट मिलते हैं, जिसके चलते एस90 एकदम क्लासी लगती है। कार के लंबे व लो बोनट पर स्वूपिंग रूफलाइन मिलती है जिसके चलते इसका फ्रंट लुक काफी पतला लगता है। डिज़ाइनिंग की बात करें तो यह गाड़ी अपनी यूनीक स्टाइलिंग के चलते सेगमेंट की दूसरी कारों से एकदम अलग दिखाई पड़ती है। 

कार के एक्सटीरियर पर एकदम क्लीन व क्रिस्प लाइंस मिलती है जो साइड से शुरू होकर टेललैंप्स तक जाती है। इसकी रियर साइड का लुक भी एकदम अनोखा है। पीछे की तरफ इसमें बड़े लाल रंग के टेललैंप्स दिए गए हैं जो गाड़ी की डिज़ाइन को कॉम्प्लीमेंट करते नज़र आते हैं। बूट पर क्रीज़ लाइंस मिलती हैं जो इसकी अपीयरेंस में चार चांद लगा देती है। फेंडर के नीचे की तरफ इसमें एग्ज़हॉस्ट पाइप को इंटीग्रेट किया गया है।  

वर्तमान में एस90 केवल इंस्क्रिप्शन वेरिएंट में ही आती है। ऐसे में गाड़ी का यह वेरिएंट फीचर लोडेड रखा गया है। इसमें कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फुल-एलईडी हैडलैंप्स, सेल्फ पार्किंग और ड्राइव आउट फ़ंक्शनैलिटी, बूट पर पॉवर्ड ओपनिंग और क्लोज़िंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार में 500-लीटर का बूट स्पेस मिलता है। प्रतिद्वंदी कारों के मुकाबले इसमें लगेज स्पेस थोड़ा कम दिया गया है। हालांकि, इस में लगेज को रखना काफी आसान है क्योंकि इसकी लोडिंग लिप काफी नीची है।

इंटीरियर

केबिन की बात करें तो यह गाड़ी लग्ज़री फील देने का कोई मौका नहीं छोड़ती। गाड़ी के डोर हैंडल को ओपन करने से लेकर डोर को बंद करने तक प्रीमियम अहसास मिलता है। फ्रंट सीटों पर बैठने में भी पैसेंजर्स को लग्ज़री का अनुभव होता है। इस कार की आगे की सीटें बेहद कम्फर्टेबल हैं और अच्छा-ख़ासा अंडर थाई व बैक सपोर्ट भी देती हैं। फ्रंट सीटों पर इसमें कूलिंग व हीटिंग की सुविधा भी दी गई है। इसमें एयर-कॉन सिस्टम के लिए वर्टिकल एयर वेंट्स  दिए गए हैं, साथ ही इसमें सॉलिड मैटल नॉब लगी है जो गाड़ी को स्टाइलिश लुक देती है।  

गाड़ी में दिए गए डोर पैड, सीट्स और डैशबोर्ड को प्रीमियम टच देने के लिए लैदर का इस्तेमाल किया गया है। डैशबोर्ड पर वॉलनट वुड का भी इस्तेमाल किया गया है जो इसके सिंपल लुक को कॉम्प्लिमेंट देता नज़र आता है। इसके बीच में 9-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम पोज़िशन किया गया है, जो ड्राइवर और ऑल व्हीकल सिस्टम के बीच में एक इंटरफेस की तरह काम करता है। यह स्क्रीन रिवर्स कैमरा, एसी, कार सेटिंग्स और इंफोटेनमेंट से संबंधित फंक्शन को ऑपरेट करने के काम आती है। 

यह सिस्टम काफी अच्छे से डिज़ाइन किया गया है। तेज़ धूप के बावजूद भी इसमें दी गई जानकारी को पढ़ने में किसी तरह की कोई समस्या नहीं होती। लेकिन, ड्राइव करते समय इसे ऑपरेट करने में ड्राइवर को थोड़ी तकलीफ हो सकती है। ड्राइवर साइड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर इसमें 12.3-इंच डिस्प्ले स्क्रीन मिलती है जो ज्यादा बेहतर साबित होती है। हालांकि इसे आपके रूटीन में आने में थोड़ा समय लग सकता है। 

रियर साइड की बात करें तो इस तरफ की सीटें भी फ्रंट की तरह ही बेहद आरामदायक हैं। इसमें पर्याप्त नी-रूम स्पेस मिलता है। अंडर थाई सपोर्ट की बात करें तो वह बैक साइड की सीटों पर अच्छा मिलता है, लेकिन इस पर कंपनी थोड़ा और ध्यान दे सकती थी। फ्रंट साइड की सीटों के नीचे की तरफ स्पेस और दी जा सकती थी जिससे पैरों को आगे की तरफ करके बैठना आसान हो पाता।   

बैक पैसेंजर्स के लिए इसमें ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा दी गई है। सेंटर कंसोल और बी-पिलर पर इसमें वेंट्स भी दिए गए हैं। विन्डोज़ के लिए सनब्लाइंड फीचर भी मिलता है। हालांकि, इसे मैन्युअल रखा गया है। गाडी की सबसे बड़ी खासियत इसकी चाइल्ड बूस्टर सीट है, जो सीट बेस से बाहर निकलती है। अलग-अलग उम्र के बच्चों के अनुरूप इस सीट की ऊंचाई को एडजस्ट किया जा सकता है। इसमें एडजस्टेबल एयर सस्पेंशन दिए गए हैं जिसे स्टैंडर्ड रखा गया है।

परफॉरमेंस

इस सेडान में 2.0 लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 190 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह एक्ससी 90 वाला ही इंजन है।  हालांकि, इसे कम ट्यूनिंग के साथ पेश किया गया है। यह इंजन 8-स्पीड गियरबॉक्स के जरिये फ्रंट व्हील्स तक पावर पहुंचाने में  सक्षम है।

इसका इंजन ड्राइव करने के लिहाज से बेहद स्मूद है। इस में लगा डीजल इंजन 1500 आरपीएम से भी कम पर गाड़ी को आगे बढ़ा देता है और 2000 आरपीएम से इसकी स्पीड काफी तेज़ हो जाती है। यह इंजन उन ड्राइवर के लिए अच्छा साबित है जो सिटी में शांति से ड्राइव करना और हाइवे पर लंबी दूरी को जल्दी से तय करना पसंद करते है। केबिन का इंस्युलेशन लेवल बेहद अच्छा है।  

गाड़ी के 8-स्पीड गियरबॉक्स की शिफ्टिंग बीएमडब्ल्यू और ऑडी की कारों की तरह इतनी ज्यादा फास्ट नहीं है। लेकिन, ड्राइव करते समय एस90 के गियरबॉक्स के साथ किसी तरह की कोई परेशानी महसूस नहीं होती। इसका गियरबॉक्स जल्दी-जल्दी गियर बदलने में लगा रहता है जिससे एक्सलरेशन नहीं देने पर थोड़ी बहुत राइड क्वालिटी खराब हो जाती है।

राइड व हैंडलिंग 

एस90 एक लग्ज़री कार है। कम्फर्ट मोड में इसके स्टैंडर्ड एयर सस्पेंशन्स एकदम स्मूद व कम्फर्टेबल राइड्स देते हैं। ऐसे में ड्राइवर के लिए इस कार को सिटी में ड्राइव करना बेहद आसान हो जाता है। हमने इस गाड़ी को डायनामिक मोड में चलाकर देखा। इस मोड में ड्राइव करते समय बॉडी रोल एकदम कंट्रोल में रहा और कम्फर्ट लेवल भी बरकरार रहा। हमने वोल्वो एस90 को राजस्थान के हाइवे पर चलाया जहां पर सड़कों में कई सारी मिटटी व कंकड़ भी मौजूद थे। लेकिन, इसके बावजूद भी कार की राइड क्वॉलिटी बिलकुल भी ख़राब नहीं लगी। बहुत कम ही परिस्थितियों में गाड़ी के सस्पेंशन की क्वॉलिटी और इसकी तेज़ आवाज़ महसूस हुई। 

हमारे टेस्ट में हमें एस90 को मोड़ पर ज्यादा चलाने का मौका नहीं मिला, लेकिन इसके बावजूद हम ये जरूर मालूम कर सके कि यह गाड़ी बेहद दमदार है। तेज़ गति और टर्न पर यह एकदम स्टेबल रहती है। गाड़ी के ब्रेक्स भी जल्दी लग जाते हैं। 

डायनामिक मोड में बॉडी कंट्रोल एकदम स्टेबल रहता है, लेकिन स्टीयरिंग व्हील का फीडबैक ज्यादा अच्छा नहीं मिलता। इसमें पिरेली पी जीरो टायर लगे हैं जिनकी ग्रिप काफी अच्छी है। ऐसे में यह कम्फर्टेबल राइड्स देने में सक्षम है।

यदि आप स्पोर्टी अनुभव देने वाली गाड़ी पसंद नहीं करते तो एस90 आपके लिए परफेक्ट कार साबित होगी। एस90 एक ऐसी कार है जिसमें बैठ कर आप खुद को खुशी-खुशी बिना किसी हिचकिचाहट के कई किलोमीटर तक जल्दी और आराम से जा सकते हैं।

निष्कर्ष : 

अगर आप किसी पारंपरिक स्पोर्टी सेडान की तलाश कर रहे हैं और लगभग 50-60 लाख रुपए खर्च करने को तैयार हैं, तो वोल्वो एस90 को चुना जा सकता है। हालांकि, गाड़ी की रियर सीटों में काफी कुछ कमी खलती है। लेकिन अगर बात स्टाइल, फीचर्स, राइड कम्फर्ट और स्पेस की करें तो वोल्वो एस90 एक लग्ज़री सेडान कार साबित होती है।

वोल्वो एस90 की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • स्टाइलिश और फीचर लोडेड कार
  • अच्छी राइडिंग और हैंडलिंग

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • केवल एक वेरएंट में उपलब्ध
space Image

वोल्वो एस90 यूज़र रिव्यू

4.3/5
पर बेस्ड10 यूजर रिव्यू
  • All (8)
  • Looks (5)
  • Comfort (3)
  • Mileage (1)
  • Engine (3)
  • Interior (3)
  • Space (2)
  • Price (1)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • Volvo S90 Meet The Needs

    The 2019 Volvo S90 is suited to meet the needs of the driver with optimal engine performance. It has three available engines to choose between. The first is the T5, a 2.0...और देखें

    द्वारा roshan nath sahdeo
    On: Jan 06, 2019 | 96 Views
  • Less Engine Varients

    VOLVO cars are no.1 in terms of safety, but the issue here is there are very fewer variants which are been available and from a buyers point of view there must be more ho...और देखें

    द्वारा shivam jagga
    On: Jun 04, 2020 | 33 Views
  • Volvo S90 Strong Contender Against German Rivals

    If you would have asked me to buy a Volvo car instead of Mercedes Benz, Audi or BMW 10 years back, my choice would obviously be from one of the German brands. But today, ...और देखें

    द्वारा ravinder
    On: Mar 08, 2018 | 113 Views
  • for D4 Inscription BSIV

    About Volvo S90

    This internet had been really helpful in buying my first car. Volvo S90 is a beauty to me and when I drive it makes me feel as "I am the king". It's a smooth car and easy...और देखें

    द्वारा siddharth saini
    On: Feb 03, 2019 | 82 Views
  • for D4 Momentum BSIV

    VOLVO S90- Undoubtedly the King!

    One of the best cars in that segment. From Looks, to the drive, to ample leg space for every passenger, to the comfortable sitting for five people this car tops the list!...और देखें

    द्वारा dr amish bhutani
    On: Nov 14, 2018 | 56 Views
  • सभी एस90 रिव्यूज देखें
space Image

वोल्वो एस90 कलर

  • लिक्विड ब्लू
    लिक्विड ब्लू
  • ओनिक्स ब्लैक
    ओनिक्स ब्लैक
  • क्रिस्टल व्हाइट
    क्रिस्टल व्हाइट
  • मैजिक ब्लू मैटेलिक
    मैजिक ब्लू मैटेलिक

वोल्वो एस90 फोटो

  • तस्वीरें
  • Volvo S90 Front Left Side Image
  • Volvo S90 Side View (Left)  Image
  • Volvo S90 Rear Left View Image
  • Volvo S90 Front View Image
  • Volvo S90 Grille Image
  • Volvo S90 Front Fog Lamp Image
  • Volvo S90 Headlight Image
  • Volvo S90 Side View (Right)  Image
space Image

वोल्वो एस90 न्यूज़

space Image

और ऑप्शन देखें

वोल्वो एस90 पर अपना कमेंट लिखें

space Image
space Image

भारत में वोल्वो एस90 की कीमत

सिटीएक्स-शोरूम कीमत
मुंबईRs. 58.9 लाख
बैंगलोरRs. 58.9 लाख
चेन्नईRs. 58.9 लाख
हैदराबादRs. 58.9 लाख
पुणेRs. 58.9 लाख
कोलकाताRs. 58.9 लाख
कोच्चिRs. 58.9 लाख
अपना शहर चुनें
space Image

ट्रेंडिंग वोल्वो कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
  • सभी कारें
×
आपका शहर कौन सा है?