• लॉगिन / रजिस्टर

वोल्वो ने भारत में मंगवाई एस-90, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित पर Jun 17, 2016 02:56 PM द्वारा Raunak for वोल्वो एस90

  • 5 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारतीय कार बाज़ार में लग्ज़री कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए वोल्वो भी काफी तेज़ी से नई कारों और योजनाओं पर काम कर रही है। ताज़ा खबर है कि स्वीडिश कार कंपनी ने एस-90 सेडान की एक यूनिट को भारत में इंपोर्ट किया है। इसे दिसंबर 2015 में डेट्रॉयट मोटर शो के दौरान दुनिया के सामने पेश किया गया था। इस साल से कार बिक्री शुरू होगी।

लॉन्चिंग के बाद एस-90 का मुकाबला मर्सिडीज़ बेंज़ ई-क्लास, फेसलिफ्ट ऑडी ए-6, बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज़ और जगुआर एक्सएफ से होगा। एस-90, पुरानी पड़ रही एस-80 की जगह लेगी। एस-90 को कंपनी की नई डिजायन थीम पर तैयार किया गया है। इसी डिजायन थीम पर एक्ससी-90 एसयूवी भी बनी है। एस-90 में एक्ससी-90 वाले फीचर्स मिलेंगे। दोनों ही गाड़ियां वोल्वो के कम वज़नी स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटेक्चर पर बनी हैं। केबिन में मौजूद फीचर्स की बात करें तो इनमें 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वोल्वो का सेंसेस इंफोटेंमेंट सिस्टम, एपल कार प्ले के साथ आएगा।

पावर स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो भारत में एस-90 में 2.0 लीटर का ड्राइव-ई इंजन आएगा। यही इंजन एक्ससी-90 में भी दिया गया है। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। इसकी ताकत 228 पीएस और टॉर्क 470 एनएम का है।

ग्लोबल मार्केट में एस-90 का हाईब्रिड मॉडल भी लॉन्च होगा। इसमें टी-8 ट्विन इंजन लगा होगा। यह पेट्रोल इंजन, टर्बो और सुपरचार्ज्ड टेक्नोलॉज़ी से लैस होगा। इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर भी लगी होगी। इसके अलावा पेट्रोल वर्जन को भी अलग से पेश किया जाएगा।

सोर्स : टीमबीएचपी

द्वारा प्रकाशित

वोल्वो एस90 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?