• लॉगिन / रजिस्टर

नज़र आई फॉक्सवेगन की क्रॉसब्लू एसयूवी

Modified On aug 26, 2016 03:05 pm By nabeel

  • 5 Views
  • Write a comment

तीन साल पहले फॉक्सवेगन ने एक 7-सीटर एसयूवी के कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया था। इसे क्रॉसब्लू एसयूवी नाम दिया गया था। लम्बे समय बाद इस एसयूवी की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुई है। अटकलें हैं फॉक्सवेगन इस एसयूवी को टेरामॉन्ट नाम से उतारेगी। लॉन्चिंग के बाद इसे फॉक्सवेगन टॉरेग और टिग्वॉन के बीच पोजिशन किया जाएगा।

क्रॉसब्लू की तस्वीरों पर गौर करें तो यह लंबी, चौड़ी और दमदार एसयूवी नज़र आती है। हालांकि यह थोड़ी सी बॉक्सी शेप की है। इस में चौड़े व्हील आर्च दिए गए हैं। पिछली प्रोफाइल को आकर्षक बनाने के लिए होरिजॉन्टल क्रोम स्ट्रिप का इस्तेमाल किया गया है, जो बूट गेट के ऊपर मौजूद है और टेललाइटों को जोड़ती है।

क्रॉसब्लू का केबिन प्रीमियम अहसास देने वाला है। इसमें ब्लैक-बेज़ कलर थीम का इस्तेमाल किया गया है। डैशबोर्ड के टॉप पर बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। राइडिंग के लिए इसमें थ्री स्पोक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील लगा है, जिस पर कई कंट्रोल बटन दिए गए हैं। पीछे की तरफ लैगरूम स्पेस काफी रखा गया है। पीछे वाली सीटों पर मरून कलर का लैदर कवर देखने को मिलेगा।

कैमरे में कैद हुई एसयूवी के पीछे की तरफ वी6 का बैज़ लगा हुआ है। अटकलें है कि इसमें नई पसात सेडान की तरह 3.6 लीटर का एफएसआई वी6 पेट्रोल इंजन आ सकता है। जो 275 पीएस की पावर देगा। इस एसयूवी को खासतौर पर उत्तरी अमेरिका और चीन के लिए तैयार किया गया है लेकिन चर्चाएं है कि जल्द ही इसे दूसरे देशों में भी उतारा जाएगा। भारत में इस के आने की उम्मीद थोड़ी कम ही है, हालांकि देश में बढ़ते प्रीमियम एसयूवी क्रेज़ को देखते हुए उम्मीद की गुंजाइश बन ही जाती है।

यह भी पढ़ें : टेस्टिंग के दौरान दिखी फाॅक्सवेगन टिग्वाॅन एक्सएल

Published by

Write your Comment

Read Full News
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?