• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में टेस्टिंग के दौरान दिखी फॉक्सवैगन वर्टस, वेंटो की जगह ले सकती है ये कार

प्रकाशित: दिसंबर 30, 2020 08:18 pm । सोनूफॉक्सवेगन वेंटो

  • 2718 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Volkswagen Virtus Spied In India. Likely A Testing Model For Next-gen Vento

फॉक्सवैगन ने कुछ समय पहले ब्राजील में वेंटो सेडान को वर्टस कार से रिप्लेस किया था और अब इस कार को पुणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। भारत में फॉक्सवैग वर्टस के लेफ्ट हैंड ड्राइव मॉडल को देखा गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत में भी नई वेंटो को इस कार से रिप्लेस कर सकती है।

फॉक्सवैगन वर्टस अंतरराष्ट्रीय मार्केट में उपलब्ध छठवीं जनरेशन की पोलो पर बेस्ड है। इसे एमक्यूबी ए0 प्लेटफार्म के एक्सटेंडेड वर्जन पर तैयार किया गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस अपकमिंग कार में कुछ डिजाइन एलीमेंट वेंटो वाले दे सकती है।

Volkswagen Virtus Spied In India. Likely A Testing Model For Next-gen Vento

ब्राजील में इस कार में 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एलईडी हेडलैंप जैसे फीचर दिए गए हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसके भारतीय वर्जन में भी अच्छे खासे फीचर मिलेंगे। पैसेंजर की सेफ्टी के लिए कंपनी इसमें मल्टीपल एयरबैग और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर दे सकती है।

फॉक्सवैगन वेंटो की जगह लेने वाली इस कार को केवल पेट्रोल इंजन में पेश किया जाएगा। कंपनी अपनी इस अपकमिंग कार में नया 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दे सकती है जो 110 पीएस की पावर और 175 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। यही इंजन 2020 में वेंटो और रैपिड में दिया गया था।

Volkswagen Virtus Spied In India. Likely A Testing Model For Next-gen Vento

फॉक्सवैगन की नई कॉम्पैक्ट सेडान मौजूदा वेंटो से थोड़ी महंगी हो सकती है। वर्तमान में वेंटो कार की कीमत 8.93 लाख से 13.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन मारुति सुजुकी सियाज, नई होंडा सिटी, हुंडई वरना, स्कोडा रैपिड और टोयोटा यारिस से होगा। अब देखना ये है कि कंपनी वर्टस के आने के बाद वेंटो की बिक्री जारी रखेगी या नहीं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्कोडा भी रैपिड की जगह नई कार लॉन्च करने वाली है।

यह भी देखें: फॉक्सवैगन वेंटो ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन वेंटो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • फॉक्सवेगन वेंटो
  • फॉक्सवेगन वेंटो 2021

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?