• English
  • Login / Register

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस जेडएक्स और जेडएक्स ओ हाइब्रिड की फिर से बुकिंग हुई बंद,जानिए कारण

प्रकाशित: मई 20, 2024 05:18 pm । भानुटोयोटा इनोवा हाईक्रॉस

  • 288 Views
  • Write a कमेंट

Toyota Innova Hycross

लंबे वेटिंग पीरियड के कारण टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के जेडएक्स और जेडएक्स (ओ) वेरिएंट की बुकिंग सीमित समय के लिए एक बार फिर से बंद कर दी गई है। इस एमपीवी के हाइब्रिड वेरिएंट्स पर 14 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है जो कि एक साल से ज्यादा है। इन वेरिएंट्स की बुकिंग तब ही शुरू की जा सकती है जब तक कि इनका वेटिंग पीरियड गिर नहीं जाता। कस्टमर्स इसके वीएक्स और वीएक्स ओ हाइब्रिड वेरिएंट्स को बुक करा सकते हैं। 

Toyota Innova Hycross

इससे पहले टोयोटा ने अप्रैल 2023 में भी इनोवा हाइक्रॉस के इन टॉप हाइब्रिड वेरिएंट्स की बुकिंग बंद की थी जो बाद में अप्रैल 2024 से फिर से शुरू कर दी गई थी। बुकिंग शुरू होने एक सप्ताह बाद ही इनका वेटिंग पीरियड एक साल से भी ज्यादा लंबा चला गया। 

इनोवा हाइक्रॉस के इन टॉप वेरिएंट्स में क्या कुछ दिया गया है खास?

Toyota Innova Hycross Dashboard

इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी के फुल लोडेड हाइब्रिड वेरिएंट्स में 10.1-इंच टचस्क्रीन,7-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एक पैनोरमिक सनरूफ, ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल,वायरलेस फोन चार्जर और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी के लिए इनमें छह एयरबैग, एक 360-डिग्री कैमरा, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, और एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम के तहत लेन-कीप एंड डिपार्चर असिस्ट , अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें:टोयोटा इंडिया के हाइब्रिड लाइनअप की हाइराइडर,हाइक्रॉस,कैमरी और वेलफायर जैसी कारों पर इस महीने कितना चल रहा है वेटिंग पीरियड? जानिए यहां

पावरट्रेन

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस में हाइब्रिड और पेट्रोल पावरट्रेन के ही ऑप्शंस दिए गए हैं। इनका स्पेसिफिकेशन इस प्रकार से है:
 

इंजन

2-लीटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड

2-लीटर पेट्रोल

पावर

186 पीएस

175 पीएस

टॉर्क

188 एनएम (इंजन) / 206 एनएम ( मोटर)

209 एनएम

ट्रांसमिशन

ई-सीवीटी

सीवीटी

कीमत और मुकाबला

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस जेड एक्स और जेडएक्स ओ हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत 30.34 लाख रुपये और  30.98 लाख रुपये है। जबकि इस एमपीवी के दूसरे वेरिएंट्स की कीमत 19.77 लाख रुपये से लेकर 27.99 लाख रुपये एक्सशोरूम के बीच है। टोयोटा इनोवा हाइब्रिड का सीधा मुकाबला मारुति इनविक्टो को छोड़कर किसी भी कार से नहीं है। यह गाड़ी किया कैरेंस, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और महिंद्रा मराज़ो के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम ऑप्शन है।

सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली के अनुसार है।

यह भी देखेंः टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

ट्रेंडिंगएमयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience