• लॉगिन / रजिस्टर

6 जून को लॉन्च होगी टोयोटा ग्लैंजा

प्रकाशित पर May 17, 2019 06:35 PM द्वारा Nikhil for टोयोटा ग्लैंजा

  • 1377 व्यूज़
  • Write a कमेंट

यदि आप बलेनो हैचबैक खरीदना चाहते हैं लेकिन सुजुकी के बैज से कतरा रहे हैं, तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। टोयोटा जल्द ही बलेनो के रिबैज वर्ज़न, ग्लैंजा को भारतीय बाजार में उतारेगी। कंपनी ने इसे 6 जून 2019 को लॉन्च की जाने की पुष्टि कर दी है।   

विभिन्न टोयोटा शोरूम पर कई बार ग्लैंजा हैचबैक को देखा जा चुका है। इससे इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि फ्रंट ग्रिल को छोड़ कर ग्लैंजा की इंटीरियर और एक्सटीरियर डिज़ाइन बिलकुल मारुति बलेनो के जैसी ही होगी। ग्लैंजा बलेनो वाले 1.2-लीटर ड्यूल जेट ड्यूल वीवीटी बीएस-6 पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। यह इंजन 84 पीएस की पावर और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ग्लैंजा 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्पों में उपलब्ध होगी। 

टोयोटा ग्लैंजा केवल केवल दो वेरिएंट में ही आएगी, इनमे से एक टॉप वेरिएंट- 'वी' होगा। उम्मीद है कि दोनों वेरिएंट फीचर से भरपूर होंगे। टोयोटा के एक शोरूम पर नज़र आए ग्लैंजा के वी वेरिएंट के अनुसार, यह बलेनो के अल्फा वेरिएंट पर बेस्ड होगा। वहीं, ग्लैंजा का बेस वेरिएंट बलेनो के ज़ेटा वेरिएंट पर आधारित होगा।   

चूंकि डिज़ाइन के लिहाज़ से बलेनो और ग्लैंजा एक समान है। ऐसे में देखना यह होगा कि टोयोटा किस प्रकार ग्लैंजा को बलेनो से ख़ास बनती है। बहरहाल, हमे उम्मीद है कि कंपनी ग्लैंजा के साथ बलेनो से बेहतर एड-ऑन पैकेज पेश कर सकती है, जैसे- अतिरिक्त सर्विस और वारंटी पैकेज।  

यह भी पढ़ें: जानिए, टोयोटा ग्लैंजा से जुड़ी पांच अहम बातें

टोयोटा ग्लैंजा

29 रिव्यूजरेटिंग दें
पेट्रोल23.87 किमी/लीटर
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमैटिक
जून ऑफर देखें
*नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत
द्वारा प्रकाशित

टोयोटा ग्लैंजा पर अपना कमेंट लिखें

0 कमेंट
Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली

नई हैचबैक कारें

जल्द लॉन्च होने वाली हैचबैक कारें

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?