• लॉगिन / रजिस्टर

इस हफ्ते भारत में लॉन्च होगी लेक्सस आरएक्स450एच

Published On mar 23, 2017 01:48 pm By khan mohd. for लेक्सस आरएक्स

  • 10 Views
  • Write a comment

टोयोटा का लग्ज़री ब्रांड लेक्सस भारत में दस्तक देने के लिए तैयार है। भारत में लेक्सस की पहली पेशकश लग्ज़री एसयूवी आरएक्स450एच होगी, इसे इसी हफ्ते लॉन्च किया जाएगा। लेक्सस आरएक्स450एच की संभावित कीमत 80 लाख रूपए के आसपास हो सकती है। इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स5, वोल्वो एक्ससी90 और ऑडी क्यू7 से होगा।

लेक्सस कारों को भारत में जापान से इंपोर्ट करके बेचा जाएगा। लेक्सस आरएक्स450एच हाइब्रिड लग्ज़री एसयूवी है, इस में 3.5 लीटर के वी6 पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, इनकी संयुक्त पावर 312 पीएस और संयुक्त टॉर्क 361 एनएम है। इस में टोयोटा प्रियस हाइब्रिड वाला 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह टू-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव में उपलब्ध है, भारत में इसे केवल ऑल-व्हील-ड्राइव में उतारा जा सकता है।

लेक्सस एसयूवी को नई एल-फाइनेस डिजायन थीम पर तैयार किया गया है। इसकी बॉडी पर शार्प कर्व लाइनें और आगे की तरफ बोल्ड ग्रिल दी गई है। केबिन में 12.3 इंच स्क्रीन वाला इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है,  इस में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल एसी, ऑडियो और ड्राइवर के लिए मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले शामिल है। इन के अलावा इस में रीट्रेक्टेबल मून रूफ और पीछे वाले पैसेंजर के लिए एंटरटेंमेंट सिस्टम का विकल्प भी रखा गया है। सुरक्षा के लिए इस में लेक्सस सेफ्टी सिस्टम प्लस मिलेगा, इस में पैदल यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्री-कोलाइज़न सिस्टम (पीसीएस), लेन डिपार्चर अलर्ट (एलडीए) और ऑटोमैटिक हाई बीम (एएचबी) फीचर शामिल है।

लेक्सस कारों की बिक्री के लिए कंपनी ने अभी देश में डीलरशिप स्थापित नहीं की हैं, लेकिन इनकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। संभावना है कि आरएक्स450एच की लॉन्चिंग के पहले कंपनी देश में डीलर नेटवर्क स्थापित कर लेगी। आरएक्स450एच के अलावा ईएस300एच और एलएक्स भी यहां लॉन्च होंगी, इनकी लॉन्चिंग 2017 के अंत तक हो सकती है।

यह भी पढें : भारत में इन कारों के साथ दस्तक देगा लेक्सस ब्रांड

Published by

लेक्सस आरएक्स पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

Similar cars to compare & consider

Ex-showroom Price New Delhi
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?