यह स्पोर्टी रेसट्रेक रेडी महिंद्रा एक्सयूवी700 टील ब्लू कलर में लग रही है बेहद आकर्षक

प्रकाशित: सितंबर 27, 2021 05:59 pm । cardekhoमहिंद्रा एक्सयूवी700

  • 2868 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिंद्रा का फिलहाल अपनी एक्सयूवी700 कार की वेरिएंट वाइज़ कीमतों से पर्दा उठाना बाकी है। लेकिन, इससे पहले यश उपाध्याय के इंस्टाग्राम पेज '‘yusskrrt’ पर इस कार की नई रेंडर फोटोज़ अपलोड की गई है। यह नई स्पोर्टी कॉन्सेप्ट कार कई कार लवर्स को प्रेरित कर रही है जिसे खासकर रेसट्रैक के लिए तैयार किया गया है। महिंद्रा एक्सयूवी700 कार के रेगुलर मॉडल को 'फन टू ड्राइव' नहीं कहा जा सकता है, लेकिन इसका हार्डवेयर कॉम्बिनेशन एकदम अनोखा जरूर है।   

यश की इस कांसेप्ट कार में नए डिज़ाइन का बंपर, लो क्रोम-हैवी ग्रिल और नई हेडलाइट्स नए डीआरएल्स के साथ दी गई हैं। यदि आप इस कार को ध्यान से देखें तो इसमें पैटर्न ग्रिल के साथ महिंद्रा का नया लोगो भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें बंपर पर क्रोम एलिमेंट्स भी लगे हुए हैं, साथ ही इसमें ओवरलैपिंग फेंडर एक्सटेंशन भी मिलते हैं जो टायर के ऐज को कवर कर रहे हैं।  इस एसयूवी कार में किया गया मैट टील ब्लू पेंटवर्क महिंद्रा के इलेक्ट्रिक ब्लू शेड के मुकाबले ज्यादा सिंपल लगता है।

 इस कार का स्टांस काफी नीचे है और ये काफी चौड़ी भी नजर आ रही है। हालांकि इस तरह का मॉडिफिकेशन काफी महंगा पड़ सकता है। इस कॉन्सेप्ट वर्जन में बड़े ब्रेक रोटर्स और काफी बड़े साइज़ के व्हील्स भी लगे हुए हैं। यदि आप ट्रैक के लिए अपनी एसयूवी कार को मॉडिफाई करना चाहते हैं, तो ऐसे में आप स्पोर्ट टायर, कॉइलओवर सस्पेंशन्स किट और परफॉरमेंस ब्रेक पैड्स लगवाकर अपने व्हीकल को बेस्ट बना सकते हैं। 

इस मॉडिफाइड कार के इंटीरियर की तस्वीरें सामने नहीं आई है, लेकिन इसकी सीटों पर ब्लैक अपहोल्स्ट्री व्हाइट पाइपिंग के साथ जरूर दी गई है। एक्सयूवी700 के रेगुलर मॉडल में क्लीन डैशबोर्ड लेआउट, सॉफ्ट और स्पेशियस सीटें दी गई हैं जिसमें सात पैसेंजर्स आसानी से बैठ सकते हैं। इस में इंफोटेनमेंट और ड्राइवर इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए ट्विन 10.25-इंच डिस्प्ले दिया गया है। यह गाड़ी वॉइस कमांड, नेविगेशन, अमेज़न एलेक्सा कनेक्टिविटी, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ आती है। इसके अलावा इस एसयूवी में सबसे ज्यादा काम आने वाला फीचर लैप टाइमर भी दिया गया है। इस गाड़ी में जी-सेंसर रीडआउट भी दिया गया है जो यह बताता है कि आपने आखिरी बार हार्ड टर्न कब लिया था।  

महिंद्रा ने इस कार में दो इंजन ऑप्शंस 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन दिए हैं जो क्रमशः 200 पीएस और 185 पीएस की पावर जनरेट करते हैं। इन दोनों ही इंजन के साथ टर्बोचार्जर भी दिया गया है, ऐसे में इसकी ट्यूनिंग क्षमता काफी अच्छी है खासकर इसके लोअर डीजल वेरिएंट में जिसमें यह ही टर्बो इंजन दिया गया है लेकिन इसका पावर आउटपुट 155 पीएस है। इंजन के साथ इसमें 6-स्प्पीद मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इसकी अधिकतम स्पीड 200 किलोमीटर/घंटे (हम 193 छूने में सक्षम रहे) है। इसके अलावा इसमें 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शनल भी दिया गया है।  

इसके ज्यादा पावरफुल डीजल वेरिएंट में ऑल-व्हील-ड्राइव (एडब्ल्यूडी) का ऑप्शन दिया गया है। महिंद्रा ने इसे ऑफ-रोडिंग के लिहाज से बेहतर बनाने के लिए इसमें यह फीचर शामिल किया है। यह फीचर ऑन-रोड ट्रेक्शन को सुधारने में भी मदद करेगा। इसका ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम चारों पहियों तक पावर पहुंचाता है। ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ यह इंजन पावर को भी सभी व्हील्स तक पहुंचाने में मदद करता है।     

कुल मिलाकर, महिंद्रा एक्सयूवी700 मॉडिफिकेशन्स के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म है चाहे आप इसे सड़कों पर चलाना चाहे और या फिर ट्रैक पर। क्या आपके पास कोई आइडिया है कि आप इस कार को कैसे मॉडिफाई करना चाहेंगे? हमें कमेंट सेक्शन में लिख कर बताएं।

यह भी पढ़ें :  हुंडई क्रेटा को मिला नया डिजिटल मॉडिफिकेशन, ऑफ-रोडिंग के शौकीन लोगों के लिए है परफेक्ट चॉइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा एक्सयूवी700 पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
N
naveen dubey
Sep 29, 2021 2:11:53 PM

महिंद्रा कंपनी हमेशा देश हित में कार बनाती है मैं यह एक्सयूवी एक्सयूवी 700 खरीदना चाहता हूं 9971 069998 नवीन दुबे गुड़गांव गुरुग्राम

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    a
    anil kumar reddy
    Sep 27, 2021 2:36:09 PM

    Excited with XUV 700 look and design and features. But disappointed a bit as AMT and Sunroof with ADAS not available in 5 seater.

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
      ×
      We need your सिटी to customize your experience