हुंडई क्रेटा को मिला नया डिजिटल मॉडिफिकेशन, ऑफ-रोडिंग के शौकीन लोगों के लिए है परफेक्ट चॉइस

संशोधित: सितंबर 27, 2021 05:12 pm | cardekho | हुंडई क्रेटा

  • 4271 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई क्रेटा एक कम्फर्टेबल कॉम्पेक्ट एसयूवी कार है जो पांच लोगों की फैमिली के हिसाब से तो अच्छी है लेकिन आप इसे ऑफ रोड ड्राइविंग पर ले जाने की नहीं सोच सकते हैं। कुछ ग्राहक फैक्ट्री फिटेड कार में बदलाव चाहते हैं और वे अपने मुताबिक गाड़ी के एक्सटीरियर, इंटीरियर, इंजन और सस्पेंशन को मॉडिफाई करने की इच्छा रखते है। इसी क्रम में अब डिजिटल आर्टिस्ट आकाशदीप चौहान ने क्रेटा को नया डिजिटल मॉडिफिकेशन दिया है। रेंडर इमेज में इस एसयूवी कार को एक स्पेशल 'सिल्वर एडिशन' ऑफ-रोडर कार के तौर पर प्रदर्शित किया गया है। यहां देखें इसकी तस्वीरें:-

रेंडर इमेज को देखकर लग रहा है कि इसे ऑफ रोडिंग के हिसाब से मॉडिफाई किया गया है। इसमें ब्लैक वायर मैश ग्रिल दी गई है (यह रेडिएटर ग्रिल को ट्री ब्रांचेज से बचाती है) जो एक एडिशनल फंक्शन है। नीचे की तरफ इसमें फॉक्स स्किड प्लेट दी गई है जिसे इसमें ब्लैक कलर में दिया गया है। वहीं, रेगुलर एसयूवी में फॉक्स स्किड प्लेट सिल्वर कलर में मिलती है।

आप तस्वीरों पर गौर करेंगे तो पाएंगे कि इसमें नए रेड और ब्लैक सीट कवर दिए गए हैं  जबकि स्टीयरिंग व्हील की पोज़िशनिंग गलत साइड में है। इसका बोनट नए डिजाइन का है और इस पर कई वेंट्स भी दिए गए हैं। इसके मिडल वेंट एयर इंटेक के लिए है, वहीं साइड वेंट्स हीट डिसिपेशन के लिए हो सकते हैं। इन वेंट्स की पोज़िशन तब समझ आती जब इस एसयूवी में आगे की तरफ लॉन्गिट्यूडिनल-माउंटेड इंजन वी-शेप्ड सिलेंडर लेआउट के साथ दिया गया होता। लेकिन, असल में हुंडई क्रेटा में इनलाइन फोर-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन (115 पीएस), 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (140 पीएस) और 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन (115 पीएस) दिया गया है। 

इन वेंट्स के अलावा इसमें दिए गए दूसरे फीचर भी सिल्वर एडिशन हुंडई क्रेटा को रेगुलर मॉडल से ज्यादा दमदार बनाते हैं। तस्वीरों में देखें इसमें दी गई चौड़ी साइड क्लैडिंग और इसमें लगे आफ्टरमार्केट व्हील्स। क्रेटा के टॉप वेरिएंट्स में फ़ैक्ट्री फिटेड 17-इंच के व्हील्स दिए गए हैं, जबकि 7-सीटर अल्कज़ार में 18-इंच व्हील्स मिलते हैं। चूंकि क्रेटा के इस कॉन्सेप्ट वर्जन को खासकर ऑफ-रोडिंग के लिहाज से तैयार किया गया है, ऐसे में इसमें छोटे डायमीटर वाले रिम्स और बड़े ऑल-टेरेन टायर लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें : जल्द भारत में फ्लाइंग कार का सपना हो सकता है साकार, चेन्नई की विनाता एयरोमोबिलिटी तैयार कर रही उड़ने वाली गाड़ी

हुंडई क्रेटा का भारतीय वर्जन केवल फ्रंट-व्हील-ड्राइव ऑप्शन में मिलता है। इसमें कई सारे ड्राइव मोड जैसे नॉर्मल, इको और स्पोर्ट दिए गए हैं, लेकिन दूसरे देशों में क्रेटा में अलग-अलग सरफेस के हिसाब से तीन टेरेन मोड सैंड, स्नो और मड मिलते हैं। वहीं, क्रेटा का रशियन वर्जन ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ भी आता है।

हुंडई क्रेटा सिल्वर और ब्लैक एडिशन सिटी और हाइवे पर चलाने के हिसाब से बेहद लाइट है, यह कैज़ुअल ऑफ-रोडिंग के हिसाब से भी बेहद अच्छी है। हमें कमेंट सेक्शन में लिख कर बताएं कि आप इसके बारे में क्या सोचते हैं।

यह भी देखें: हुंडई क्रेटा ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई क्रेटा पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
A
aruna bhardwaj
Oct 8, 2021 2:38:30 PM

It is a good car. Spacious and comfortably seats a family of 5. We have the petrol variant and so far haven't faced any complications as such. lohiakia.com

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    We need your सिटी to customize your experience