• लॉगिन / रजिस्टर

कुछ ऐसी हो सकती है होंडा एचआर-वी, हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस को देगी टक्कर

प्रकाशित: सितंबर 28, 2020 07:18 pm । सोनू

  • 3840 व्यूज़
  • Write a कमेंट

होंडा ने एक इलेक्ट्रिक एसयूवी के कॉन्सेप्ट का टीजर जारी किया है जिससे नई एचआर-वी के डिजाइन की जानकारी मिली है।

This Concept Previews Hyundai Creta, Kia Seltos Rival From Honda?

  • नई होंडा एचआर-वी को कुछ समय पहले जापान में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।
  • होंडा ई एसयूवी कॉम्पैक्ट का डिजाइन टेस्टिंग के दौरान दिखी एचआर-वी जैसा ही है।
  • भारत आने वाली नई एचआर-वी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में प्रीमियम पेशकश हो सकती है।
  • एचआर-वी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है।
  • इस कार का कंपेरिजन हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस और निसान किक्स से होगा।

भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की कारों के प्रति ग्राहकों का रूझान काफी ज्यादा है, यही वजह है कि हर कंपनी इस सेगमेंट में अपनी गाड़ियां उतार रही है। जल्द ही होंडा भी इस सेगमेंट में एचआर-वी को उतारने वाली है। होंडा ने हाल ही में चीन में एक इलेक्ट्रिक एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल का टीजर जारी किया है जिससे अपकमिंग एचआर-वी के डिजाइन से जुड़ी काफी सारी जानकारियां हाथ लगी है।

This Concept Previews Hyundai Creta, Kia Seltos Rival From Honda?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एचआर-वी अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पहले से ही उपलब्ध है जबकि भारत में इसे अभी तक लॉन्च नहीं किया गया है। जापान में कुछ समय पहले नई जनरेशन की होंडा एचआर-वी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था, उस दौरान इसे कवर से ढ़का हुआ था। हालांकि इसका डिजाइन 2020 बिजिंग मोटर शो में शोकेस हुई ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी के कॉन्सेप्ट से मिलता-जुलता दिखाई दिया था। रिपोर्ट से पता चला है कि नई एचआर-वी अपने पुराने मॉडल से थोड़ी बड़ी और हुंडई क्रेटा व किया सेल्टोस के बराबर होगी। इससे पहले हमने भारत में पुरानी जनरेशन की एचआर-वी को भी टेस्टिंग के दौरान देखा था। हालांकि अब कहा जा रहा है कि कंपनी भारत में पुरानी के बजाय नई जनरेशन की एचआर-वी को लॉन्च कर सकती है।

This Concept Previews Hyundai Creta, Kia Seltos Rival From Honda?

इसके पुराने मॉडल में ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर दिए गए हैं। इसके अलावा  इसमें पैनोरमिक सनरूफ, आइडल इंजन स्टार्ट-स्टॉप, छह एयरबैग, रेन सेंसिंग वाइपर और लैदर अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर भी दिए गए हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि नई एचआर-वी को अपडेट केबिन, बड़ी डिस्प्ले और ज्यादा फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है।

This Concept Previews Hyundai Creta, Kia Seltos Rival From Honda?

होंडा अपनी एचआर-वी कार को मार्केट के हिसाब से कई इंजन ऑप्शन में पेश कर सकती है। अगर यह कार भारत आती है तो यहां इसे नई सिटी वाले 1.5 लीटर पेट्रोल और सिविक वाले 1.6 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। चर्चाएं हैं कि कंपनी इसमें नया 1.5 लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन का ऑप्शन भी शामिल कर सकती है। यही पावरट्रेन 2021 में नई सिटी में भी दिया जा सकता है। वहीं अन्य देशों में इसे टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किए जाने की संभावनाएं हैं। भारत में इस कार का कंपेरिजन हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस और निसान किक्स से होगा। भारत में होंडा एचआर-वी को 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है और यहां इसकी प्राइस 12 लाख से 18 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़ें : होंडा इंडिया ने लॉन्च किया वर्चुअल शोरूम, गाड़ियों का मिलेगा 360 डिग्री व्यू

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?