मेड-इन-इंडिया स्कोडा कुशाक लेफ्ट-हैंड ड्राइव वर्जन का जल्द एक्सपोर्ट होगा शुरू

प्रकाशित: सितंबर 19, 2022 04:34 pm । स्तुतिस्कोडा कुशाक

  • 405 व्यूज़
  • Write a कमेंट

इसे कंपनी के चाकण प्लांट में तैयार किया जाएगा, यहीं भारत में बिकने वाली कुशाक एसयूवी भी बनती है।

  • स्कोडा-फोक्सवैगन इंडिया ने अपने पुणे के चाकन प्लांट में लेफ्ट हैंड ड्राइव कुशाक का उत्पादन शुरू करने की घोषणा की है।
  • टाइगन और वर्ट्स को पहले से ही विदेशी बाजारों में एक्सपोर्ट किया जा रहा है।
  • एक्सपोर्ट बढ़ने से भारत में स्कोडा-फोक्सवैगन की पार्टनरशिप और ज्यादा मजबूत हो जाएगी।
  • भारत में स्कोडा कुशाक की प्राइस 11.29 लाख रुपये से 19.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम,पैन-इंडिया) के बीच है।

स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने अपने पुणे के चाकन प्लांट में लेफ्ट हैंड ड्राइव कुशाक का प्रोडक्शन शुरू करने की घोषणा कर दी है। स्कोडा कुशाक (Skoda Kuhaq) पहली कार थी जिसे कंपनी के इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत उतारा गया था। यह गाड़ी स्कोडा-फोक्सवैगन के नए एमक्यूबी ए0-इन प्लेटफार्म पर बेस्ड है। स्कोडा के लिए कुशाक काफी पॉपुलर कार रही है और लॉन्च के बाद से ही इस एसयूवी कार ने भारत में ब्रांड की पॉपुलेरिटी को बढ़ाने में काफी मदद की है।

स्कोडा-फोक्सवैगन इंडिया के एमडी पीयूष अरोड़ा का कहना है कि लेफ्ट हैंड ड्राइव कुशाक का एक्सपोर्ट ना केवल भारत में कंपनी की स्ट्रटेजी को मजबूत बनाएगा, बल्कि विश्व स्तर पर भारत की मैन्युफैक्चरिंग विशेषज्ञता को भी प्रदर्शित करेगा। टाइगन (taigun) और वर्ट्स (virtus) को पहले से ही विदेशी बाजारों में एक्सपोर्ट किया जा रहा है, ऐसे में स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड अब भारत को एक एक्सपोर्ट हब बनाने की इच्छा रखती है। अपनी यूनीक डिजाइन, शानदार बिल्ड क्वालिटी और दमदार परफॉर्मेंस के साथ, हमें विश्वास है कि कुशाक दूसरे बाजारों में भी स्कोडा का सफल प्रोडक्ट साबित होगा।

स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने फरवरी में फोक्सवैगन टाइगन को एक्सपोर्ट करना शुरू कर दिया था। यह स्कोडा-फोक्सवैगन के एमक्यूबी-ए0-इन प्लेटफॉर्म पर बेस्ड पहली कार थी। कंपनी ने मार्च 2022 में अपने पुणे और औरंगाबाद प्लांट में 15,00,000 यूनिट्स का उत्पादन करके अपनी भारत में महत्वपूर्ण रिकॉर्ड भी बनाया है। ग्रुप ने जनवरी से जून 2022 में अपनी कारों की 52,700 यूनिट्स बेचकर अब तक की सबसे ज्यादा एच1 सेल्स भी दर्ज की है। 2022 के पहले छह महीनों में एसएवीडब्ल्यूआईपीएल की बिक्री में 200% (सालाना सेल्स) की वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें : टाइगन की तरह अब मेड इन इंडिया फोक्सवैगन वर्टस भी होगी विदेशों में एक्सपोर्ट

भारत में स्कोडा कुशाक की प्राइस (skoda kushaq price) 11.29 लाख रुपये से 19.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पैन-इंडिया) के बीच है।

यह भी देखें: स्कोडा कुशाक ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा कुशाक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience