टेस्ला भारतीय कंपनियों से ले सकती है अपनी गाड़ियों के पार्ट्स

प्रकाशित: अगस्त 31, 2021 10:07 am । भानुटेस्ला मॉडल 3

  • 1285 व्यूज़
  • Write a कमेंट

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट की मानें तो अमेरिकन इलेक्ट्रिक कारमेकर टेस्ला देश की तीन ऑटोमोटिव कंपोनेंट मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों से पार्ट्स सप्लाय करने को लेकर संपर्क में है। रिपोर्ट के अनुसार टेस्ला इन कंपनियों से इंस्टरुमेंट पैनल्स,विंडशील्डस,डिफ्रेंशियल ब्रेक्स,गियर और पावर सीट्स जैसे पार्ट्स लेने की प्लानिंग कर रही है।

इन तीन कंपनियों में सोना कॉमस्टार लिमिटेड, संधार टेक्नोलॉजीज लिमिटेड, और भारत फोर्ज लिमिटेड शामिल है।

बता दें कि हाल ही में टेस्ला ने भारत सरकार से इंपोर्ट ड्यूटी कम करने का निवेदन किया है। कंपनी भारत में अपने पैर जमाना चाहती है जिसके लिए उसे यहां अपनी इलेक्ट्रिक कारों की कीमत कम रखनी होगी। वहीं फिर कंपनी को यहां अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है तो वो यहां अपना मैन्युुफैक्चरिंग प्लांट भी लगा सकती है।

इसके जवाब में सरकार ने टेस्ला से भारत में प्लांट लगाने का आश्वासन मांगने के साथ साथ लोकल कंपोनेंट मैन्युफैक्चरर्स से पार्ट्स खरीदने की बात कही है। इसके बाद ही सरकार यहां इंपोर्ट ड्यूटी कम करने की इच्छा शक्ति दिखा पाएगी।

हालांकि टेस्ला की ओर से कंपोनेंट मैन्युफैक्चरर्स से किसी तरह की बातचीत करने को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।


एक सरकारी पोर्टल पर टेस्ला के 4 मॉडल्स की जानकारी अपलोड की गई है। हालांकि ये बात कंफर्म नहीं हुई है कि क्या ये चार अलग अलग मॉडल है या फिर एक ही मॉडल के 4 वेरिएंट है। यदि ये 4 अलग अलग मॉडल हैं तो फिर टेस्ला अपने मॉडल एस, मॉडल एक्स, मॉडल वाई, और मॉडल 3 को भारत में लॉन्च कर सकती है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टेस्ला मॉडल 3 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience