टेस्ला के तीन नए मॉडल्स की भारत में आने की हुई पुष्टि, लॉन्च डेट अभी नहीं हुई कंफर्म

प्रकाशित: दिसंबर 15, 2021 04:16 pm । सोनूटेस्ला मॉडल 3

  • 1454 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टेस्ला भारत में अपनी कारों की टेस्टिंग कर रही है लेकिन अभी तक लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है।

टेस्ला के तीन और नए मॉडल्स के भारत आने की पुष्टि हो गई है। यह जानकारी सरकार के वाहन सेवा पोर्टल से मिली है। अमेरिकन कंपनी टेस्ला ने पहले भारत में चार मॉडल्स उतारने की बात कही थी और अब इन तीन नए मॉडल्स के साथ यह आंकड़ा सात कार तक पहुंच गया है। हालांकि पोर्टल पर यह जानकारी नहीं मिली है कि यहां कौन कौनसी कार उतारी जाएंगी।

कहा जा रहा है कि भारत में टेस्ला की पहली कार के रूप में मॉडल 3 को उतारा जा सकता है और इसके बाद मॉडल वाय यहां आ सकती है। अमेरिका में मॉडल 3 के तीन वेरिएंट और मॉडल वाय के दो वेरिएंट मिलते हैं। इसका मतलब ये हुआ है कि सात मॉडल्स में पांच तो मॉडल 3 और मॉडल वाय को मिलाकर होंगे। इसके अलावा दो वेरिएंट मॉडल एक्स या मॉडल एस में से हो सकते हैं या फिर इन दोनों के एक-एक वेरिएंट हो सकते हैं।

हालांकि इस सवाल का जवाब अभी भी नहीं मिला है कि टेस्ला भारत में अपनी कार कब तक लॉन्च करेगी। पहले कहा जा रहा था कि टेस्ला दिसंबर में यहां अपनी कार उतार सकती है। टेस्ला कंपनी का भारत में रजिस्ट्रेशन हो चुका है और बैंगलुरु में इसने अपना ऑफिस शुरू कर दिया है। इसके अलावा भारत में टेस्ला कारों की टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है। पुणे और मुंबई की सड़कों पर टेस्ला कारों को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा भी चुका है।

टेस्ला पिछले समय से सरकार से इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर इंपोर्ट टैक्स कम करने की मांग भी कर रही है, वहीं सरकार का कहना है कि वह पहले भारत में मैन्युफैक्चरिंग शुरू करें। कुछ समय पहले यूनियन मिनिस्टर नितिन गड़करी ने कहा था कि भारत में टेस्ला कार की प्राइस 35 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। टेस्ला को भारत में अपनी पकड़ बनाने के लिए नेटवर्क तैयार करने की भी जरूरत पड़ेगी जिसपर लगता है अभी कंपनी ने काम शुरू नहीं किया है।

Tesla Model 3

भारत में इस समय लोगों का रूझान इलेक्ट्रिक कारों की तरफ तेजी से बढ़ा है और सरकार भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए काफी कुछ कर रही है। भारत में 2021 की शुरूआत में कुछ ही इलेक्ट्रिक वाहन थे जिनकी संख्या तेजी से बढ़कर डबल डिजिट में हो गई है। वर्तमान में टाटा, महिंद्रा, हुंडई, एमजी, मिनी, बीएमडब्ल्यू, ऑडी और मर्सिडीज जैसी कंपनियों की इलेक्ट्रिक कारें यहां बिक्री के लिए उपलब्ध है। ऐसे में टेस्ला जितनी जल्दी भारत आती है उसके लिए उतना ही अच्छा होगा और वो प्रीमियम इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत कर पाएगी।

यह भी पढ़ें : भारत में टेस्टिंग के दौरान नजर आई टेस्ला मॉडल 3,इंटीरियर भी हुआ कैमरे में कैद

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टेस्ला मॉडल 3 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • टेस्ला मॉडल 3
  • टेस्ला मॉडल वाई

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience