• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा टिगॉर के फेसलिफ्ट मॉडल की तस्वीरें हुई लीक, जानिए पहले से कितनी बदली ये कार

संशोधित पर Dec 30, 2019 04:56 PM द्वारा Bhanu for टाटा टिगॉर 2017-2020

  • 1167 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • टाटा अल्ट्रोज़ जैसा नज़र आ रहा है फ्रंट प्रोफाइल
  • टिएगो फेसलिफ्ट से अलग होगा टिगॉर का फेसलिफ्ट मॉडल
  • केवल बीएस6 पेट्रोल इंजन का ही मिलेगा विकल्प
  • मौजूदा प्राइस से ज्यादा हो सकती है कीमत 

टाटा मोटर्स ने अपनी नई इंपैक्ट 2.0 डिज़ाइन फिलोसॉफी का सबसे पहले इस्तेमाल अल्ट्रोज़ (Tata Altroz) और हैरियर (Tata Harrier) में किया था। अब यह डिज़ाइन कंपनी द्वारा तैयार की जा रही दूसरी कारों में भी देखने को मिलेगी जिनमें टाटा टिगॉर (Tata Tigor) का फेसलिफ्ट मॉडल भी शामिल है। टिगॉर ​फेसलिफ्ट (Tigor Facelift) की कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं जिससे इस कार को लेकर कुछ जानकारियां हाथ लगी है। 

लीक हुई तस्वीरों में टिगॉर फेसलिफ्ट में अल्ट्रोज़ के जैसी ब्लैक कलर की हनीकॉम्ब मैश फ्रंट ग्रिल और प्रोजेक्टर हेडलैंप देखे जा सकते हैं। इसमें फॉगलैंप के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप भी दिए गए हैं। कंपनी टियागो फेसलिफ्ट (Tiago Facelift) में कुछ इसी तर​ह के बदलाव कर सकती है। टिगॉर के मौजूदा मॉडल के मुकाबले फेसलिफ्ट वर्जन के पिछले हिस्से में भी कुछ अहम बदलाव किए जा सकते हैं। इसी के साथ इस सेडान के जेटीपी वर्जन (जेयम टाटा परफॉर्मेंस) में भी ऐसे ही बदलाव किए जाने की उम्मीद है। 

मौजूदा मॉडल के मुकाबले टिगॉर फेसलिफ्ट 2020 के इंटीरियर डिज़ाइन में बदलाव के साथ कुछ अतिरिक्त फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, इसका पूरा इंटीरियर लेआउट बदले जाने की संभावना कम है। 

टिगॉर फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल वाला 1.2 लीटर,3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन का बीएस6 (BS-6) वर्जन दिया जाएगा। वर्तमान में ये बीएस4 इंजन (BS-4) 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। 

Tata Tigor Gets New Automatic Variants

लॉन्च के बाद टाटा टिगॉर फेसलिफ्ट अपने मौजूदा मॉडल की तरह मारुति डिज़ायर (Maruti Dzire), होंडा अमेज़ (Honda Amaze ) और फोर्ड एस्पायर (Ford Aspire ) को टक्कर देती नज़र आएगी। बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड होने पर इसकी कीमत अभी के मुकाबले थोड़ी ज्यादा हो सकती है। वर्तमान में टाटा टिगॉर के मौजूदा मॉडल की प्राइस 5.5 लाख रुपये से शुरू होती है जो 7.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक पहुंचती है। 

साथ ही पढ़ें: बीएस6 मानक लागू होने पर बढ़ेंगी पेट्रोल और डीजल की कीमतें

द्वारा प्रकाशित

Tata Tigor 2017-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?