• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा टियागो की इन बातों से शायद वाकिफ नहीं होंगे आप...

संशोधित पर Apr 06, 2017 12:46 PM द्वारा CarDekho for टाटा टियागो 2016-2019

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स की टियागो हैचबैक को शुरू से ही अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है, हैचबैक सेगमेंट में यह अपनी कीमत की तुलना में सबसे ज्यादा फीचर देने वाली कार है। अब तक इसकी 50,000 से ज्यादा यूनिट बिक चुकीं हैं। आज हम बात करेंगे इस कार से जुड़ी कुछ ऐसी दिलचस्प बातों के बारे में, जिनसे आप शायद वाकिफ न हों...

1. टाटा की नई डिजायन थीम पर बनी है टियागो

टियागो हैचबैक को टाटा मोटर्स की नई इंपैक्ट डिजायन थीम पर तैयार किया गया है। इंपैक्ट डिजायन थीम के जरिये कंपनी खासतौर पर युवा ग्राहकों को अपनी ओर खींचना चाहती थी और इस मामले में उसे सफलता भी हाथ लगी है। सेगमेंट में टियागो काफी बेहतर डिजायन वाली कार है।

2. वायरस की वजह से बदलना पड़ा नाम

टियागो को पहले ज़ीका नाम दिया गया था, लेकिन लॉन्चिंग से कुछ समय पहले ही एक घातक वायरस ज़ीका का प्रकोप दुनिया में छा गया, इस वजह से कंपनी को इसका नाम बदलना पड़ा। टाटा मोटर्स ने कार का नाम बदलने के लिए एक ऑनलाइन सर्वे करवाया, इस में लोगों को तीन नाम सिवेट, अडोर और टियागो का विकल्प दिया गया। कुल 37000 लोगों ने कार के नाम के लिए वोटिंग की थी।

3. कठिन टेस्ट से गुज़र चुकी है टियागो

अपनी कारों की क्षमताओं को परखने के लिए कंपनी ने गियर्ड फॉर ग्रेट नाम से एक टेस्ट का आयोजन किया था, इस में चार कारें शामिल हुईं थीं, इस में पेट्रोल और डीज़ल इंजन वाली टियागो को भी शामिल किया गया था। इस टेस्ट में कार को 18 दिन तक बिना रूके चलाया गया, इस दौरान टियागो ने 50,000 किलोमीटर का सफर तय किया।

4. ग्लोवबॉक्स में हाथी

टाटा टियागो के ग्लोवबॉक्स पर तीन हाथियों की तस्वीरें उकेरी गई हैं, ये तीनों हाथी अलग-अलग साइज में है। संभावना है कि इन्हें पिता, माता और बच्चे के तौर पर दिखाया गया है। इन तस्वीरों का एक मतलब यह भी निकाला जा सकता है कि कंपनी इसे एक परफेक्ट फैमिली कार मानती है।

5. मशहूर फुटबॉलर मैसी के बेटे से है जुड़ाव

ये तो सभी जानते हैं कि टियागो के लिए कंपनी ने दुनियाभर में  मशहूर अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेल मैसी को ब्रांड एंबेसडर चुना है, लेकिन ये कम ही लोगों को मालूम होगा कि मैसी के बेटे का नाम थियागो है और इस कार का नाम टियागो, ऐसे में इसे भी एक सुखद संयोग ही कहा जा सकता है।

6. इंप्रेस करने वाले एडवांस फीचर

क्या आप जानते हैं हैचबैक सेगमेंट में टियागो ही एकमात्र कार है जिस में हारमन का 8 स्पीकर्स वाला साउंड सिस्टम दिया गया है, इस में 4 स्पीकर्स और 4 ट्विटर्स लगे हैं। इस सेगमेंट में शायद ही कोई ऐसी कार है जो टियागो के साउंड सिस्टम की क्वालिटी को टक्कर दे पाए।

यह भी पढें : स्टाइल और फीचर के मामले में टियागो से कितनी आगे है टाटा टिगॉर ?

द्वारा प्रकाशित

Tata Tiago 2016-2019 पर अपना कमेंट लिखें

3 कमेंट्स
1
A
ashutosh mantri
Oct 9, 2017 7:10:25 AM

How does one purhcase a car between Oct.1-March 31,2017?? Valid for cars purchased between Oct 1-March 31, 2017, for CarDekho customers only

जवाब
Write a Reply
2
C
cardekho
Dec 11, 2017 12:48:11 PM

It stands as Oct 1, 2016 to March 31, 2017. :)

    जवाब
    Write a Reply
    1
    C
    chinmaya last
    Oct 9, 2017 7:06:34 AM

    As i know, Tata declared somewhere that Tiago will not be sold for cab industry.

      जवाब
      Write a Reply
      1
      V
      vikram arora
      Apr 22, 2017 8:04:23 AM

      I had taken a cab few days back, by chance it was Tiago XT Diesel... I was surprised by the vibration it gave when engine just started and the sound n vibrations it had across 10/11km ride... I don't know why Team Car Dekho didn't shared same in their review!!!! Even situation remained same during test drive of petroleum version... I just dropped the idea of buying Tiago...

        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News
        ×
        आपका शहर कौन सा है?