टाटा पंचः कंपनी ने क्यों नहीं किया इसका जेट एडिशन लाॅन्च, क्या आने वाला है कुछ और स्पेशल? जानिए यहां

प्रकाशित: अगस्त 31, 2022 01:14 pm । भानुटाटा पंच

  • 1165 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Tata Punch

टाटा ने हाल ही में अपनी तीन पाॅपुलर एसयूवीः नेक्सन, हैरियर और सफारी के जेट एडिशंस लाॅन्च किए हैं। इनके टीजर में इस्तेमाल किए गए हैशटैग्स (#IndianSUV and #TataSUVs), को देखें तो ऐसा लग रहा था कि कंपनी पंच का भी ये एडिशन लाॅन्च कर सकती है जिसे काजीरंगा एडिशन लाइनअप में शामिल किया जा चुका है। हालांकि टाटा ने इस माइक्रो एसयूवी का ये नया स्पेशल एडिशन लाॅन्च करने से इंकार कर दिया है और इसके कारण भी बताए गए हैं। 

टाटा पंच का जेट एडिशन क्यों नहीं किया गया लाॅन्च?

हाल ही में मीडिया कर्मियों से बातचीत मे टाटा के सेल्स,मार्केटिंग और कस्टमर केयर वाइस प्रेसिडेंट राजन अंबा ने जानकारी दी कि ‘‘ कोई स्पेशल एडिशन लाॅन्च करने से पहले हम कुछ चीजों का एनालिसिस करते हैं जिनमें माॅडल की पोजिशनिंग, सेगमेंट में उसकी सूटेबिलिटी और कार की अपील शामिल है। ऐसे में लाइफस्टाइल केे मोर्चे पर देखें तो पंच इस क्रम में काफी नीचे आती है‘‘

Tata Punch Kaziranga edition

पंच का जेट एडिशन लाॅन्च नहीं किए जाने का एक और कारण ये भी बताया गया है कि स्पेशल एडिशन ऐसे खास सेगमेंट के लिए लाए जाते हैं जहां कस्टमर्स ज्यादा पैसे देने के लिए तैयार हो। काजीरंगा एडिशन से टाटा ये बात समझ गई कि नए जेट एडिशंस नेक्सन,हैरियर और सफारी के लिए ज्यादा सूटेबल साबित होगा। 

इससे पंच को कोई नुकसान नहीं 

Tata Punch
राजन अंबा ने आगे कहा कि ‘‘ अगर कंपनी को लगेगा कि पंच का कोई ऐसा स्पेशल एडिशन लाना चाहिए तो कंपनी उसपर गौर करेगी‘‘ फिलहाल इस माइक्रो एसयूवी का काजीरंगा एडिशन बिक्री के लिए उपलब्ध है। 

यह भी पढ़ेंःटाटा पंच ने एक लाख यूनिट प्रोडक्शन का आंकड़ा किया पार

टाटा मोटर्स और उसके स्पेशल एडिशंस की महत्वता 

Tata Nexon, Altroz, Harrier and Safari Dark editions

राजन अंबा ने इस दौरान ही एक और जानकारी ये भी दी कि टाटा की कुल बेची गई कारों में स्पेशल एडिशंस का योगदान 15 प्रतिशत रहता है। काफी सालों से टाटा अपनी कारों के कई एडिशंस लाॅन्च करती आई है जिनमें डार्क,कैमो,गोल्ड और काजीरंगा शामिल है। 

जुलाई 2022 में ही अंबा ने हमे जानकारी दी थी कि टाटा की कुल सेल्स में डार्क एडिशन माॅडल्स का योगदान 10 से 20 प्रतिशत रहा है। 

यह भी पढ़ेंः टाटा मोटर्स ने फोर्ड के गुजरात प्लांट का किया अधिग्रहण

इस बातचीत में उन्होनें ये भी कहा कि कंपनी कारों के कुछ अन्य एडिशंस भी उतार सकती है। उन्होनें कहा ‘मार्केट में अपने आप को अपडेट रखने के लिए इस तरह की पेशकश बिजनेस के हिसाब से काफी अच्छा है, ऐसे में हम आगे भी इस तरह के प्रोडक्ट्स मार्केट में लाते रहेंगे।‘

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा पंच पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
31% की बचत करें! पुरानी टाटा कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध टाटा पंच के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience