• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा ने दिखाई अल्ट्रोज़ इलेक्ट्रिक, जानिए कब होगी लॉन्च

प्रकाशित: मार्च 06, 2019 03:11 pm । dhruv.aटाटा अल्ट्रोज़

  • 216 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स ने जिनेवा मोटर शो-2019 में अल्ट्रोज़ इलेक्ट्रिक से पर्दा उठाया है। यह रेग्यूलर अल्ट्रोज़ का इलेक्ट्रिक अवतार है। भारत में इसे 2020 में लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत 15 लाख रूपए के आसपास हो सकती है।

अल्ट्रोज़ इलेक्ट्रिक को कंपनी के अल्फा-एआरसी आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसका डिजायन काफी हद तक रेग्यूलर अल्ट्रोज़ से मिलता-जुलता है। हालांकि इस में कुछ बदलाव भी देखे जा सकते हैं। आगे की तरफ पतली ग्रिल लगी है, इसके दोनों ओर ड्यूल एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं। राइडिंग के लिए इस में 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। कार के फ्रंट विंग मिरर और विंडो लाइन पर यूनिक अलाइमेंट दिया गया है जो इस में दमदार कार वाला अहसास लाते हैं। अल्ट्रोज़ इलेक्ट्रिक की लंबाई-चौड़ाई रेग्यूलर अल्ट्रोज़ के बराबर है।

कद-काठी

लंबाई 3988 एमएम
चौड़ाई 1754 एमएम
ऊंचाई 1505 एमएम
व्हीलबेस 2501 एमएम

टाटा मोटर्स का दावा है कि इसकी बैटरी 60 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो जाएगी। कंपनी के अनुसार सिंगल चार्ज में यह 250 से 300 किलोमीटर के बीच का सफर तय करेगी। इसकी रेंज टाटा टिगॉर ईवी और महिन्द्रा ई-वेरिटो से ज्यादा होगी। टिगॉर ईवी सिंगल चार्ज में 130 किमी और महिन्द्रा ई-वेरिटो 140 किमी का सफर तय करती है।

टाटा अल्ट्रोज़ ईलेक्ट्रिक के अलावा जल्द ही और भी कई कंपनियां इलेक्ट्रिक कारें लाने वाली हैं। इन में हुंडई कोना ईवी, निसान लीफ और एमजी इलेक्ट्रिक एसयूवी शामिल हैं।

यह भी पढें : टाटा अल्ट्रोज़ से उठा पर्दा, जानिए कब होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा अल्ट्रोज़ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?