सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट का ये डिजिटल मॉडिफिकेशन देख हर कोई हो जाएगा इसका फैन, किसी स्पेसशिप से कम नहीं लगती है ये कार

प्रकाशित: अगस्त 05, 2021 06:25 pm । cardekhoमारुति स्विफ्ट

  • 3105 व्यूज़
  • Write a कमेंट

डिजिटल रेंडर्स मॉडिफिकेशन को एक अलग ही लेवल पर ले जाते हैं। नीचे दिए गए इस एनिमेटेड वीडियो में मारुति सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट मारुति सुजुकी स्विफ्ट हैचबैक की तरह बिलकुल भी नज़र आ रही है जिसे हम रोज़ाना देखते हैं। इस वीडियो में इसे कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट विष्णु सुरेश द्वारा लो और चौड़ी रेसकार के तौर पर प्रदर्शित किया गया है। यहां देखें वीडियो:-

इस रेस कार में इंजन को रियर साइड पर फिट किया हुआ है। साथ ही इसमें दो बड़े-बड़े फंक्शनल रियर स्पॉइलर भी दिए गए हैं। हालांकि, इस रेंडर्ड वीडियो में इस गाड़ी का इंटीरियर सामने नहीं आया है, लेकिन इसमें रोल केज जरूर देखा जा सकता है। अनुमान है कि इसमें दिया गया रोल केज, चेसिस ब्रेसेस और इंजन गाड़ी के रियर साइड की ज्यादा से ज्यादा स्पेस को कवर कर लेता होगा। इसलिए ही इसमें कार्गो बॉक्स को भी रूफ पर माउंट किया गया है। इसमें बड़े साइज़ के मल्टी स्पोक व्हील्स व्हाइटवॉल लो प्रोफाइल टायर्स के साथ दिए गए हैं।

सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट में लगे बंपर भी बेहद आकर्षित करने वाले हैं। इसका फ्रंट लुक फ़ैक्ट्री मॉडल से मिलता-जुलता लगता है। रियर साइड के दोनों कॉर्नर पर इसमें दो एग्ज़हॉस्ट टिप लगे हुए हैं। इसमें दो एग्ज़हॉस्ट एग्जिट नहीं दिए हैं बल्कि इसमें दो टर्बो मिलते हैं जो एयर को रियर माउंटेड इंजन तक पहुंचाने के काम आते हैं। इस गाड़ी में छोटे स्ट्रेट पाइप एग्ज़हॉस्ट दिए गए हैं।  यदि यह एक रियल कार होती तो यह डब्ल्यूडब्ल्यू-II एरोप्लेन जितनी ही दमदार हो सकती थी।

सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट जिस पर ऊपर दी गई यह कॉन्सेप्ट कार बेस्ड है वह भारत में मौजूद नहीं है। यह कई यूरोपियन देशों ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और मेक्सिको में बेची जाती है। इसमें 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन (हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ) के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। यह इंजन 140 पीएस की पावर और 230 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में लगे सस्पेंशन काफी कड़े व मजबूत हैं। यह गाड़ी 0 से 100 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार को 9.1 सेकंड में तय कर लेती है। इस लिहाज से स्विफ्ट स्पोर्ट एक अच्छी हैचबैक कार साबित होती है।

यह भी पढ़ें : महिंद्रा थार का इन कस्टम कलर्स के बाद बदल गया पूरा लुक,देखें फोटोज़

क्या आप बता सकते हैं कि इस कार में कौनसा इंजन लगा है?  इसकी रियर प्रोफाइल काफी हद तक 1950 पोर्श और फॉक्सवैगन बीटल की तरह लगती है। अनुमान है कि इस गाड़ी में फोर-सिलेंडर बॉक्सर इंजन दिया गया हो सकता है। क्या आप स्विफ्ट में पोर्श वाले फ्लैट फोर इंजन लगे होने की कल्पना कर सकते हैं?

हम इस बात की कल्पना भी नहीं कर सकते कि यह कार रियल लाइफ में कैसी रहेगी। हमें कमेंट सेक्शन में लिख कर जरूर बताएं कि क्या आप स्विफ्ट स्पोर्ट कार को रेसर कार के तौर पर रियल लाइफ में देखना चाहेंगे। रियल-वर्ड स्विफ्ट स्पोर्ट का भारत आना तय नहीं है। यहां बलेनो आरएस को भी काफी समय पहले बंद किया जा चुका है। हम उम्मीद करते हैं मारुति सुजुकी भारत के लिए ऐसी स्पोर्टी हैचबैक तैयार करेगी, लेकिन आप तब तक इस कार के वीडियो को यूट्यूब पर जरूर एन्जॉय करें।

यह भी देखें: मारुति स्विफ्ट ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति स्विफ्ट पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
M
madhusudan hora
Aug 6, 2021 12:19:20 AM

Faltu article

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    We need your सिटी to customize your experience