• लॉगिन / रजिस्टर

टोक्यो मोटर शो में ‘सुजु़की नेक्स्ट 100’ पर रहेगी खास नज़र

संशोधित: अक्टूबर 06, 2015 01:15 pm | cardekho

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Maruti Suzuki Triser

मारूति सुजु़की ने हालही में होने वाले टोक्यो मोटर शो में अपनी कारों की पूरी सीरीज़ दिखाने की घोषणा की है। 44वां टोक्यो मोटर शो इसी महीने के आखिर में शुरू होगा। 10 दिन तक चलने वाली इस आॅटो प्रदर्शनी में कंपनियां अपने नए और भविष्य में आने वाले काॅन्सेप्ट कारों के माॅडल को दिखाएंगी। इस प्रदर्शनी में जापानी कंपनी सुजु़की भी अपनी इलेक्ट्रिक और काॅन्सेप्ट कारों के माॅडल्स को प्रदर्शित करेगी, वहीं दूसरी ओर, 2020 में अपनी 100वीं वर्षगांठ पूरी होने की खुशी में कंपनी इसी एक्सज़ीबिशन में सुजु़की नेक्स्ट 100’ थीम का भी प्रदर्शन करेगी जिसमें कंपनी के अगले 100 सालों के सफर को दर्शाया जाएगा। 

अधिक पढ़ें : मारूति सुजु़की YRA 26 अक्टूबर को होगी लाॅन्च

इस प्रदर्शनी में कंपनी अपनी डैक और मिनी काॅन्सेप्ट कार को भी दिखाएगी। यह एक काॅन्सेप्ट मिनी कार है जिसके टाॅप पर स्लिक कैनवास व एडस्टेबल खुले डैक दिए गए हैं। इसमें 3-डोर काॅम्पेक्ट मिनीवैन को ‘एयर ट्रीज़र’ ट्राइसर नाम दिया गया है। इसका इंटीरियर प्राइवेट लाॅज काॅन्सेप्ट पर आधारित होगा, साथ ही इसमें एक डिस्पले स्क्रीन भी होगी । दूसरी काॅन्सेप्ट कार इग्निश जैसी दिखाई देती है जो सुजु़की की नई काॅम्पेक्ट-क्राॅसोवर सेग्मेंट के रूप में देखी जा रही है। इस कार को आॅफ रोड व्हीकल के रूप में तैयार किया जा रहा है।

Mighty Deck

अधिक पढ़ें : अब मारूति सुजु़की YRA का नाम होगा बलेनो, टीज़र जारी

वैसे इस आॅटो शो में नज़रे मारूति के दो नए माॅडल बलेनो और ईसूडो पर भी रहेगी, वहीं स्विफ्ट, सोलियो, सोलियो बनडिट और एसएक्स4 एस-क्राॅस को भी यहां दिखाया जाएगा। इसी महीने लाॅन्च होने वाली बलेनो में 1.2-लीटर व 1.3-लीटर इंजन दिया जाएगा जिसे पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन आॅप्शन में उतारा जाएगा।वहीं, ईसूडो में 1.2-लीटर ड्यूलजेट इंजन लगा होगा जिसमें आॅल व्हील ड्राइव (AWD) सिस्टम भी दिया जाएगा। 

अधिक पढ़ें : मारूति सुजु़की अर्टिगा फेसलिफ्ट वर्जन, 10 अक्टूबर को होगा लाॅन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?