सुजुकी जिम्नी 5 डोर की फ्रैश फोटोज़ आई सामने, यूरोप में टेस्टिंग हुई शुरू

प्रकाशित: जुलाई 07, 2022 07:10 pm । भानुमारुति जिम्नी

  • 1191 व्यूज़
  • Write a कमेंट

सुजुकी जिम्नी का भारत में लॉन्च होने का एक लंबे अर्से से इंतजार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि कंपनी यहां इसका 5 डोर वर्जन उतारेगी।  एक साल पहले 5 डोर जिम्नी को पहली बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था और एक बार ​फिर से 5 डोर जिम्नी टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। 

पूरी तरह से कवर के साथ स्पॉट की गई जिम्नी बॉक्सी प्रोफाइल में नजर आई है। इसमें रियर डोर पर डोर हैंडल नजर आया है जिससे ये कंफर्म हो रहा है कि ये इसका 5 डोर वर्जन ही है। टेस्ट किए जा रहे मॉडल में टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील्स नहीं दिया गया है मगर ये फीचर इसके प्रोडक्शन वर्जन में नजर आ सकता है। 

2019 Suzuki Jimny Dashboard

जिम्नी के इस बड़े वर्जन का केबिन भी इस दौरान नजर आया है जहां इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए बड़ी सेंट्रल टचस्क्रीन नजर आ रही है। ये बलेनो और ब्रेजा में दी गई 9 इंच ​की डिस्प्ले यूनिट जैसी नजर आ रही है। टेस्ट किए जा रहे मॉडल में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी नजर आया है। 

लंबे व्हीलबेस और बढ़ी हुई लंबाई के अलावा इसके साइज में और कोई बदलाव नजर नहीं आएगा। इसका रियर डोर और विंडोज़ फ्रंट विंडो के मुकाबले छोटी नजर आ रही है। नई मारुति जिम्नी में कंपनी का माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस लेटेस्ट 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो ब्रेजा में भी दिया गया है। इसका पावर एवं टॉर्क आउटपुट 103 पीएस और 137 एनएम है। 

हाल ही में मारुति की तरफ से इस कार को जल्द लॉन्च किए जाने के संकेत मिले हैं। सबकुछ ठीक रहा तो ये कार भारत में 2023 तक लॉन्च की जा सकती है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति जिम्नी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience