स्कोडा कुशाक के फ्यूल पंप में आ रही हैं शिकायतें, जल्द कंपनी कर सकती है रिकॉल का ऐलान

प्रकाशित: सितंबर 17, 2021 08:17 pm । सोनूस्कोडा कुशाक

  • 9465 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Skoda Kushaq Could Be Recalled Soon Due To A Faulty Fuel Pump

स्कोडा कुशाक (skoda kushaq) के कई ग्राहकों ने शिकायतें की हैं कि उनकी कार में डिलीवरी वाले दिन से या कुछ सप्ताह में इलेक्ट्रॉनिक पावर कंट्रोल का इश्यू आ रहा है। कंपनी ग्राहकों से शिकायतें मिलने के बाद इस समस्या को सही कर रही है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस इश्यू को सही करने के लिए जल्द रिकॉल की घोषणा कर सकती है।

Skoda Kushaq Could Be Recalled Soon Due To A Faulty Fuel Pump

ईपीसी आमतौर पर एसेलरेटर पेडल, इंजन स्पीड सेंसर, थ्रोटल बॉडी, ट्रेक्शन कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल में खराबी का संकेत देता है। कुशाक के 1.0 लीटर इंजन वाले वेरिएंट में ज्यादा ब्रेकडाउन की समस्या आ रही है, वहीं कुछ मामलों में 1.5 लीटर डीएसजी वेरिएंट में भी ऐसी शिकायतें आईं हैं।

स्कोडा इंडिया के बोस जेक होलिस ने कहा है कि नई कुशाक को बेहतर फ्यूल पंप के साथ डिस्पैच किया जा रहा है। पुराने ग्राहकों की कारों को कंपनी सर्विस सेंटर पर बुलाकर खराबी वाले पार्ट को जल्द ही रिप्लेस कर सकती है। अगर आपके पास भी स्कोडा कुशाक है और डैशबोर्ड पर ईपीसी लाइट आ रही है तो नजदीकी सर्विस सेंटर से कॉन्टेक्ट करके इस इश्यू को फ्री में सही करवा सकते हैं। 

स्कोडा कुशाक को जून के पहले सप्ताह में लॉन्च किया गया था और हाल ही में इस कार ने 10,000 बुकिंग क्रॉस की है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी कार में वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 10 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर मिलते हैं। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इस स्कोडा कार में छह एयरबैग, रियर पार्किंग कैमरा, मल्टी कोलिशन ब्रेकिंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोज जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

Skoda Kushaq Could Be Recalled Soon Due To A Faulty Fuel Pump

स्कोडा कुशाक में दो इंजन ऑप्शनः 115पीएस 1.0 लीटर और 150पीएस 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल की चॉइस रखी गई है। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलता है, वहीं 1.0 लीटर और 1.5 लीटर इंजन के साथ क्रमशः 6-स्पीड ऑटोमेटिक और 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स का विकल्प भी रखा गया है।

भारत में स्कोडा कुशाक की प्राइस 10.49 लाख से 17.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। सेगमेंट में इस एसयूवी कार का कंपेरिजन मारुति सुजुकी एस-क्रॉस, हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, एमजी एस्टर, रेनो डस्टर, निसान किक्स और फोक्सवैगन टाइगन से है।

यह भी देखें: स्कोडा कुशाक ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा कुशाक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience