• लॉगिन / रजिस्टर

पहली बार टेस्टिंग के दौरान नज़र आई रेनो की अपकमिंग सब-4 मीटर एसयूवी, हुंडई वेन्यू और विटारा ब्रेज़ा से होगा मुकाबला

प्रकाशित: जनवरी 13, 2020 01:59 pm । भानुरेनॉल्ट काइगर

  • 921 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • पहली बार टेस्टिंग के दौरान नज़र आई रेनो एचबीसी
  • 8 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी डिजिटल इंस्टरुमेंट क्ल्स्टर से लैस होगी ये कार 
  • दिया जा सकता है 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन
  • 2020 की दूसरी छमाही तक लॉन्च की जा सकती है ये नई कार

फरवरी में आयोजित होने जा रहे ऑटो एक्सपो 2020 में रेनो इंडिया अपनी अपकमिंग सब-4 मीटर एसयूवी को शोकेस करेगी। एचबीसी कोडनेम वाली इस कार को पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। मगर, इसे पूरी तरह से कवर किया गया था फिर भी इससे जुड़ी कुछ जानकारियां हाथ लगी है। 

टेस्टिंग के दौरान नज़र आए मॉडल को देखकर अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि इसमें बंपर पर टर्न इंडिकेटर के साथ मल्टी रिफलेक्टर एलईडी लैंप और बोनट लाइन के नीचे डेटाइम रनिंग लैंप दिए जा सकते हैं।  माना जा रहा है कि कार का फ्रंट रेनो कैप्चर और ट्राइबर जैसा होगा। वहीं,इस अपकमिंग कार का पिछला हिस्सा मार्केट में उपलब्ध कुछ बॉक्सी शेप वाली सब-4 मीटर एसयूवी की तरह होगा। 

रेनो एचबीसी को सब-4 मीटर का्रॅसओवर एमपीवी ट्राइबर वाले ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। यदि इसका व्हीलबेस ट्राइबर के बराबर होता है तो ये सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट की सबसे ज्यादा केबिन स्पेस वाली कार बन सकती है। 

गाड़ी पर कवर चढ़ा होने के कारण इसके इंटीरियर की जानकारी हाथ नहीं लग पाई है। माना जा रहा है कि रेनो मोटर्स इस नई कार में 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दे सकती है। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम डैशबोर्ड से बाहर की तरफ निकला हुआ होने के कारण डैशबोर्ड लेआउट थोड़ा अलग रहने के आसार हैं। कार के प्रोडक्शन मॉडल में सेमी डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर के साथ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर दिया जा सकता है। 

रेनो एचबीसी को भारत में 2020 की दूसरी छमाही तक लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इस कार में 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दे सकती है जिसके साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है। अप्रेल 2020 में बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के चलते रेनो अपनी अपकमिंग कारों में डीज़ल इंजन का ऑप्शन नहीं देगी। ऐसे में इस कार में डीज़ल इंजन का ऑप्शन नहीं मिलेगा। 

अपकमिंग रेनो एचबीसी की प्राइस 7 से 10 लाख रुपये के बीच तय की जा सकती है। लॉन्च के बाद इस कार का मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और अपकमिंग किया क्यूवायआई से होगा।  

यह भी पढ़ें: रेनो डिस्काउंट ऑफर्स : इन कारों पर मिल रही है दो लाख रुपये तक की छूट

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

रेनॉल्ट काइगर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?