• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान नज़र आया मारुति वैगनआर का प्रीमियम वर्ज़न, नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से होगी बिक्री

संशोधित पर Sep 17, 2019 06:24 PM द्वारा Nikhil for मारुति वैगन-आर

  • 1349 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • वैगनआर के प्रीमियम वर्ज़न को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालांकि, इसे कवर किया हुआ था। 

  • तस्वीरों में इसके एलईडी टेललैम्प्स को देखा जा सकता है जो इस बात का इशारा करते है कि यह वैगनआर का प्रीमियम मॉडल है। 

  • रेग्युलर मॉडल की तुलना में इसमें प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल सहित कई अन्य प्रीमियम फीचर्स दिए जा सकते हैं।  

  • इसे मारुति नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचा जा सकता है। मारुति के बेड़े में इसे इग्निस से नीचे पोज़िशन किया जाएगा। 

  • वर्तमान में मारुति वैगनआर की कीमत 4.39 लाख से 5.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम नई दिल्ली) है।

अर्टिगा के बाद अब मारुति अपनी वैगनआर हैचबैक के प्रीमियम वर्ज़न पर काम कर रही। पिछले महीने ही मारुति ने अर्टिगा के प्रीमियम वर्ज़न 'एक्सएल6' को लॉन्च किया था जिसे नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचा जा रहा है। वैगनआर के इस प्रीमियम वर्ज़न की सेल्स भी नेक्सा आउटलेट से की जाएगी। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यह इसके स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में कई अतिरिक्त फीचर्स के साथ आएगी।     

वर्तमान में मारुति वैगन-आर का थर्ड-जनरेशन मॉडल भारतीय बाजार में उपलब्ध है। इसे हार्टेक्ट प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। वैगनआर को अपने सेगमेंट में अच्छे स्पेस और ऊंची स्टाइलिंग के लिए जाना जाता है। यह सीएनजी वेरिएंट में भी उपलब्ध है जो ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय है। 

 

अब कंपनी इसके प्रीमियम वर्ज़न को उतारने की तैयारी में है। प्राप्त तस्वीरों से इस बात की पुष्टि होती है जिसमें कार की रियर प्रोफाइल को देखा जा सकता है। हालांकि, इसे कवर किया हुआ है लेकिन पास में चल रही स्टैंडर्ड वैगनआर से इसकी पुष्टि होती है। 

इसकी पिछली बनावट इसके रेग्युलर मॉडल के जैसी ही है। हालांकि, हमे उम्मीद है कि नई वैगनआर में ज्यादा क्रोम स्ट्रिप और एलईडी लैम्प्स के रूप में बदलाव देखने को मिलेंगे। तस्वीरों में इसकी टेललैंप में एलईडी एलिमेंट्स को देखा भी जा सकता है। उम्मीद है कि प्रीमियम वैगनआर में प्रोजेक्टर हेडलैंप और एलईडी डे-टाइम रनिंग लैम्प्स भी दिए जाएंगे।   

इसके अलावा, वैगनआर के इस प्रीमियम वर्ज़न में बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेडेड 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। वहीं, वैगनआर के मौजूदा मॉडल में बीएस4 उत्सर्जन मानदंड पर आधारित 1.2-लीटर पेट्रोल (83पीएस/113एनएम) और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन (68पीएस/96एनएम) मिलते हैं। प्रीमियम वैगनआर में भी मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स दिए जाने की उम्मीद है।  

बात की जाए इंटीरियर की तो, मारूति एक्सएल6 और बलेनो की तरह इसमें भी ऑल-ब्लैक केबिन दिया जा सकता है। यह कार को प्रीमियम लुक देने के साथ स्पोर्टी अपील भी देता है। इसके अलावा इस प्रीमियम वर्ज़न में ऑटो हेडलैंप और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। मारुति सुजुकी वैगनआर के मौजूदा मॉडल की कीमत 4.39 लाख से 5.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम नई दिल्ली) है। इसके प्रीमियम वर्ज़न की कीमत इससे थोड़ी ज्यादा होने की उम्मीद है। 

वैगनआर के इस वर्ज़न की लॉन्च के साथ यह इग्निस की जगह लेते हुए नेक्सा डीलरशिप की एंट्री-लेवल कर बन जाएगी। 

इमेज स्त्रोत 

साथ ही पढ़ें: टेस्टिंग के दौरान नज़र आई मारुति एस-प्रेसो, रियर डिज़ाइन की मिली झलक

द्वारा प्रकाशित

मारुति वैगन-आर पर अपना कमेंट लिखें

5 कमेंट्स
1
s
sunil kumar
Oct 2, 2019 2:09:32 PM

We r expecting comfortable seat and more interior future and try to offer mileage 25

    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    sharan
    Sep 23, 2019 11:52:29 AM

    Am expecting comfortable seating. Even though the car is so spacious, rare seat is not at all comfortable. Hope they will make it like Dezire.

      जवाब
      Write a Reply
      1
      a
      arun agarwal
      Sep 23, 2019 1:44:26 AM

      Does Nexa wagon R is 7 seater ..?

        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News

        कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

        एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
        ×
        आपका शहर कौन सा है?