• लॉगिन / रजिस्टर

निसान ने उठाया नई माइक्रा से पर्दा, जानिए क्या है खास

प्रकाशित पर Sep 29, 2016 07:14 PM द्वारा Raunak for निसान माइक्रा

  • 8 व्यूज़
  • Write a कमेंट

निसान ने पांचवी जनरेशन की माइक्रा हैचबैक से पर्दा उठा दिया है। यूरोप में नई माइक्रा हैचबैक की बिक्री अगले साल मार्च से शुरू होगी। भारत में इसकी लॉन्चिंग कब होगी, इसके बारे में अभी स्थिति साफ नहीं है। अटकलें है कि इसे आने वाले कुछ सालों में यहां उतारा जाएगा। कार के डिजायन, फीचर्स और इंजन से जुड़ी जानकारी के लिए बढ़ते हैं आगे...

डिजायन

डिजायन के मामले में नई माइक्रा मौजूदा मॉडल से एकदम अलग है। इसे नई डिजायन थीम पर तैयार किया गया है। देखने में यह काफी आक्रामक और बोल्ड लगती है। इसके आगे की तरफ निसान की पारंपरिक ‘वी-मोशन ग्रिल दी गई है। कार के चारों ओर कर्व लाइनें दी गई हैं। रूफ को फ्लोटिंग स्टाइल में रखा गया है, ये सी-पिलर में मिल जाती है। पीछे की तरफ बूमरेंग शेप की लाइटें दी गई हैं।

नई माइक्रा की लम्बाई और चौड़ाई को थोड़ा बढ़ाया गया है। लिहाजा इसमें पहले के मुकाबले ज्यादा जगह मिलेगी और यह देखने में भी पहले ज्यादा बड़ी लगेगी।

कद-काठी

  • लम्बाई: 3,999 एमएम
  • चौड़ाई: 1,743 एमएम
  • ऊंचाई: 1,455 एमएम
  • व्हीलबेस: 2,525 एमएम

केबिन और फीचर्स

नई माइक्रा का डैशबोर्ड, निसान की जल्द आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी किक से लिया गया है। किक एसयूवी की तरह नई माइक्रा को भी निसान स्वाय कॉन्सेप्ट पर तैयार किया गया है।

किक की तरह नई माइक्रा में नया फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर ड्यूल-पॉड के साथ बड़ी एमआईडी स्क्रीन मिलेगी।

इसके अलावा इसमें निसान का नया 7 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम भी मिलेगा जो नेविगेशन, डाउनलोडेबल एप और एपल कारप्ले के जरिये सिरी वॉइस कमांड को सपोर्ट करेगा। म्यूजिक के लिए इसमें 6 स्पीकर वाला बोस का साउंड सिस्टम मिलेगा।

प्लेटफार्म और इंजन

नई माइक्रा को रेनो-निसान गठबंधन वाले सीएमएफ-बी प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। राइडिंग और हैंडलिंग को आसान बनाने के लिए इसमें एक्टिव राइड कंट्रोल और एक्टिव ट्रेस कंट्रोल दिया गया है। कंपनी ने यही फीचर अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध एक्स-ट्रेल में भी दे रखा है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यूरोप में नई माइक्रा को दो पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन में उतारा जाएगा। पेट्रोल वर्जन में पहला होगा एचआर09डीईटी 0.9 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन, जो 90 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देगा। डीज़ल वेरिएंट में के9के 1.5 लीटर का डीसीआई इंजन मिलेगा। जो 90 पीएस की पावर और 220 एनएम का टॉर्क देगा। दूसरा पेट्रोल इंजन बाद में दिया जाएगा। यह 1.0 लीटर का इंजन होगा जो 73 पीएस की पावर और 95 एनएम का टॉर्क देगा। सभी इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रहेगा।

द्वारा प्रकाशित

निसान माइक्रा पर अपना कमेंट लिखें

3 कमेंट्स
1
V
vishnu chand gupta
Oct 6, 2016 10:27:29 AM

looking excellent.we will certainly buy once it debutes in india.

जवाब
Write a Reply
2
C
cardekho
Oct 7, 2016 7:04:05 AM

That's the spirit!! :-)

    जवाब
    Write a Reply
    1
    R
    rajesh agarwal
    Oct 5, 2016 1:00:42 PM

    Owing and Driving since last 5 years, amazed by the new look, uncertain about its launch in India and thus no price indication.

    जवाब
    Write a Reply
    2
    C
    cardekho
    Oct 6, 2016 7:49:02 AM

    The new Micra will go sale in Europe from March 2017, while there is no official statement about its Indian debut from the automaker yet. However, Nissan is likely to launch it in India maybe in a couple of years.

      जवाब
      Write a Reply
      1
      K
      kailash chandra dewangan
      Oct 4, 2016 5:17:58 PM

      awesome look

      जवाब
      Write a Reply
      2
      C
      cardekho
      Oct 5, 2016 6:54:30 AM

      All new Nissan Micra looks promising :-)

        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News

        कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

        एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
        ×
        आपका शहर कौन सा है?