• लॉगिन / रजिस्टर

निसान मैग्नाइट का टॉप वेरिएंट शोकेसिंग से पहले आया नजर, 21 अक्टूबर को उठेगा पर्दा

संशोधित: अक्टूबर 21, 2020 03:10 pm | भानु | निसान मैग्नाइट

  • 3779 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट (21/10/2020) : निसान ने मैग्नाइट एसयूवी के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठा दिया है, यह कार काफी हद तक अपने कॉन्सेप्ट जैसी ही है। यहां देखिए निसान मैग्नाइट की प्राइस और लॉन्च डेट से जुड़ी जानकारी।

Nissan Magnite Top Variant Spotted Ahead Of October 21 Unveiling

  • इसके टॉप मॉडल में दिए गए हैं एलईडी हेडलाइट्स और मशीन फिनिशिंग वाले अलॉय व्हील्स
  • इसमें रेनो ट्राइबर वाले 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन और और इसका टर्बो चार्ज्ड वर्जन का मिल सकता है ऑप्शन
  • 8 इंच टचस्क्रीन,कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी,पूरी तरह डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर और क्रूज़ कंट्रोल जैसे मिल सकते हैं फीचर्स

मैग्नाइट के साथ सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में निसान इंडिया भी कदम रखने जा रही है जहां पहले से ही काफी सारी कंपनियों की कारें मौजूद हैं। अपकमिंग निसान मैग्नाइट से 21 अक्टूबर के दिन पर्दा उठाया जाएगा। हाल ही में इसकी कुछ तस्वीरें लीक हुई है जिन्हें देखकर लग रहा है कि कंपनी ने ऑफिशियल शूट के लिए कुछ मॉडल्स भेजे हैं। 

Nissan Magnite Top Variant Spotted Ahead Of October 21 Unveiling

ये छोटी एसयूवी निसान के लिए काफी महत्वपूर्ण प्रोडक्ट साबित होगी। सबसे अच्छी बात ये है कि ये काफी हद तक अपने कॉन्सेप्ट मॉडल जैसी लगती है जो काफी आकर्षक था। हाल ही में लीक हुई तस्वीरों में इस गाड़ी के फ्रंट में क्रोम आउटलाइंस के साथ ब्लैक कलर की ग्रिल और उसके बीच में निसान की नई बैजिंग,फैंग शेप वाले डेटाइम रनिंग लैंप और हेडलैंप्स में एलईडी लाइटिंग नजर आए हैं। हालांकि इसके लोअर वेरिएंट्स में हेलोजन हेडलैंप्स ही दिए जाएंगे। इसके अलावा इसमें मशीन फिनिशिंग वाले अलॉय व्हील्स,साइड क्लैडिंग,फ्लोटिंग रूफ और ड्यूल टोन रियर बंपर और रैपअराउंड टेललैंप्स भी नजर आएंगे। 

यह भी पढ़ें: निसान मैग्नाइट का टॉप मॉडल होगा कुछ ऐसा, जानिए क्या मिलेगा इस गाड़ी में खास

माना जा रहा है कि निसान की इस माइक्रो एसयूवी में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेगमेंट फर्स्ट 360 डिग्री कैमरा, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और सनरूफ जैसे फीचर दिए जा सकते हैं। लीक हुई तस्वीरों में इसका इंटीरियर नजर नहीं आया है मगर माना जा रहा है कि जिस तरह इसके प्रोडक्शन मॉडल का एक्सटीरियर कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा लग रहा है ठीक उसी तरह का इंटीरियर भी होगा। 

यह भी पढ़ें: निसान मैग्नाइट के इंटीरियर से उठा पर्दा, मिलेगा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का फीचर

Nissan Magnite Top Variant Spotted Ahead Of October 21 Unveiling

निसान ने मैग्नाइट में दिए जाने वाले पावरट्रेंस के बारे में तो कोई जानकारी नहीं दी है। मगर,माना ये जा रहा है कि इस सब-4 मीटर एसयूवी में दो पेट्रोल इंजन दिए जा सकते हैं। इसमें पहला होगा रेनो ट्राइबर वाला 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन जो 72 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं दूसरी यूनिट के तौर पर इसमें 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलेगा जो कि 100 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। 2 पैडल कॉन्फिग्रेशन चाहने वालों के लिए टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है। बाकी इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलेगा। 

सब-4 मीटर एसयूवी इस सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई वेन्यू,किया सॉनेट,मारुति विटारा ब्रेजा,टाटा नेक्सन,फोर्ड ईकोस्पोर्ट और महिंद्रा एक्सयूवी300 से होगा। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

निसान मैग्नाइट पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
P
pitstopper
Oct 18, 2020 1:08:54 PM

Looks like the Datsun Go cross Concept.. after all grill is Datsun... Anyway its a Datsun badged as a Nissan...

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?