• लॉगिन / रजिस्टर

निसान मैग्नाइट टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानिए कब होगी लॉन्च

संशोधित: अक्टूबर 21, 2020 03:14 pm | सोनू | निसान मैग्नाइट

  • 4910 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट (21/10/2020) : निसान ने मैग्नाइट एसयूवी के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठा दिया है, यह कार काफी हद तक अपने कॉन्सेप्ट जैसी ही है। यहां देखिए निसान मैग्नाइट की प्राइस और लॉन्च डेट से जुड़ी जानकारी।

  • निसान की अपकमिंग सब-4 मीटर एसयूवी मैग्नाइट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।
  • इसके कॉन्सेप्ट मॉडल में रग्ड स्टाइल और काफी सारे बॉडी क्लेडिंग दिए गए थे।
  • इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और प्रीमियम इंटीरियर जैसी खासियतें समाई थीं।
  • निसान मैग्नाइट को भारत में 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है। 
  • इस अपकमिंग कार की प्राइस 5.5 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। 

निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) को पुणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी की इस अपकमिंग सब-4 मीटर एसयूवी कार को भारत में 2021 की शुरूआत में लॉन्च कर सकती है।

कंपनी ने कार की डिजाइन को छिपाने के लिए टेस्टिंग मॉडल को अच्छे से कवर से ढ़का हुआ था। टेस्टिंग मॉडल को देखकर कहा जा रहा है कि यह काफी हद तक अपने कॉन्सेप्ट मॉडल जैसी होगी। कैमरे में कैद हुई कार के व्हील पर कंपनी ने टेस्टिंग किट का प्रयोग किया था ऐसा में इसके व्हील के डिजाइन का सही से पता नहीं चला है। हालांकि इसके कॉन्सेप्ट मॉडल में कंपनी ने स्टाइलिश ड्यूल-टोन अलॉय दिए थे जिन पर ऑफ-रोड टायर चढ़े थे।

कुछ समय पहले भी मैग्नाइट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था, उस दौरान भी इसका डिजाइन स्टाइल कॉन्सेप्ट मॉडल से मिलता-जुलता नजर आया था। इसके कॉन्सेप्ट मॉडल में स्लिक हेडलैंप और एल शेप एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें दी गई थी। इसके साइड प्रोफाइल का लुक निसान किक्स जैसा है। हालांकि इसके डिज़ाइन एलीमेंट जैसे ग्रिल, फ्रंट और रियर स्किड प्ले, रियर बंपर और टेललैंप में बदलाव हो सकता है।

कंपनी ने इस बात का खुलासा किया है कि मैग्नाइट में 360 डिग्री व्यू कैमरा फीचर दिया जाएगा। इसके कॉन्सेप्ट मॉडल के इंटीरियर में होरिजोंटल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, डिजिटल डिस्प्ले के साथ ट्रिपल डायल ऑटो एसी और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर दिए गए थे। इसके अलावा इसमें टच सेंसिटिव कंट्रोल के साथ नया स्टीयरिग व्हील भी दिया गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसके प्रोडक्शन मॉडल में यह केबिन लेआउट और फीचर दे सकती है। 

निसान मैग्नाइट को पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी इसमें 1.0 लीटर नैचुरली एस्पेरेटेड पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दे सकती है। टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ इसमें सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया जा सकता है। लॉन्च के बाद इस कार का कंपेरिजन मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300 और फोर्ड ईकोस्पोर्ट से होगा। जल्द ही इस गाड़ी के कंपेरिजन में किया सॉनेट और रेनो काइगर की भी एंट्री होने वाली है। निसान मैग्नाइट की प्राइस 5.5 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें : निसान मैग्नाइट के कॉन्सेप्ट मॉडल से उठा पर्दा, कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स से लैस होगी ये कार

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

निसान मैग्नाइट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?