• लॉगिन / रजिस्टर

नई मैकन होगी पोर्श की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी

प्रकाशित पर mar 05, 2019 01:05 pm द्वारा sonny

  • 110 व्यूज़
  • Write a कमेंट

इलेक्ट्रिक एसयूवी तैयार करने की रेस में पोर्श अब पूरी तरह से खुद को स्थापित करने जा रही है। नई मैकन कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी और कंपनी की तीसरी ऑल इलेक्ट्रिक कार होगी। टेकन और टेकन टूरिस्मो कंपनी की पहली और दूसरी ऑल-इलेक्ट्रिक कारें हैं। मैकन इलेक्ट्रिक का प्रोडक्शन 2020 की शुरूआत में शुरू होने की संभावना है, इसे कंपनी के जर्मनी स्थित लिपज़िग प्लांट में तैयार किया जाएगा।

Porsche Leipzig Plant

मैकन इलेक्ट्रिक को पोर्श के पीपीई प्लेटफार्म (प्रीमियम प्लेटफॉर्म इलेक्ट्रिक) पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लेटफॉर्म पर कंपनी टेकन को भी तैयार कर रही है। टेकन के बारे में कंपनी ने अभी ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है। चर्चाएं हैं कि इसे 2019 के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है और इसके कुछ समय बाद कंपनी टेकन टूरिस्मो को उतारेगी।

Porsche E Cross Turismo concept

पोर्श एजी चेयरमैन ऑलिवर ब्ल्यूम के अनुसार अगले 10 सालों में कंपनी बेहतरीन पेट्रोल इंजन, प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल और ऑल इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कारें बनाने पर ध्यान देगी। साल 2025 तक पोर्श ने अपनी 50 प्रतिशत कारों में इलेक्ट्रिक ड्राइव सिस्टम देने का इरादा किया है।

Porsche Macan

मौजूदा मैकन की बात करें तो इस में 3.0 लीटर वी6 और 2.0 लीटर दो पेट्रोल इंजन दिए गए हैं। नई जनरेशन मैकन इलेक्ट्रिक में टेकन वाली 800 वोल्ट बैट्री टेक्नोलॉजी दी जाएगी। कार की रेंज और परफॉर्मेंस से जुड़ी जानकारी अभी आना बाकी है। इसका मुकाबला जगुआर आई-पेस, ऑडी ई-ट्रॉन और मर्सिडीज़-बेंज ईक्यूसी से होगा।

Porsche Macan

यह भी पढें : जिनेवा मोटर शो-2019 में इन कारों पर रहेगी सबकी नज़र

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?