• लॉगिन / रजिस्टर

जिनेवा मोटर शो-2019 में इन कारों पर रहेगी सबकी नज़र

प्रकाशित पर mar 04, 2019 03:10 pm द्वारा dhruv

  • 205 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जिनेवा मोटर शो-2019 शुरू होने में कुछ ही दिन शेष रहे हैं। इस शो में कई देशों की कार कंपनियां हिस्सा लेंगी। शो में कई कंपनियां कार के प्रोडक्शन मॉडल को दिखाएगी, वहीं कुछ कंपनियां कॉन्सेप्ट मॉडल भी पेश करेगी। यहां हम बात करेंगे उन कारों की जिन पर जिनेवा मोटर शो में सबसे ज्यादा नज़र रहेगी।

प्रोडक्शन

टाटा अल्ट्रोज़

टाटा की इस प्रीमियम हैचबैक कार से जिनेवा मोटर शो 2019 में पर्दा उठाया जाएगा। जिनेवा मोटर शो में ये कार सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र रहने वाली है। मारुति की बलेनो से इस कार का मुकाबला होगा। भारत में इसे 2019 के बीच में लॉन्च किया जा सकता है।

स्कोडा कामिक

कामिक एसयूवी की कुछ तस्वीरें कंपनी पहले ही जारी कर चुकी है। इसके प्रोडक्शन मॉडल को जिनेवा मोटर शो-2019 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। यूरोप में ये कार 2019 के आखिर तक बिक्री के लिए उपलबध होगी। भारत में इसे ऑटो एक्सपो-2020 में पेश किया जा सकता है।

टाटा एच7एक्स

यह टाटा हैरियर का 7-सीटर वर्जन है। इसे भी जिनेवा मोटर शो-2019 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। 5 सीटर हैरियर की तरह कंपनी को एच7एक्स से भी अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है। भारत में इसे 2019 के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है।

सैंग्यॉन्ग कोरंडो

सैंग्यॉन्ग कोरंडो के प्रोडक्शन मॉडल को जिनेवा मोटर शो में पेश किया जाएगा। ये कार एसआईवी2 कॉन्सेप्ट पर बनी मिड साइज एसयूवी है। कोरियाई कंपनी सैंग्यॉन्ग द्वारा इस कार की कुछ तस्वीरों को पहले ही पेश की जा चुकी है। अब इसके प्रोडक्शन मॉडल का दुनिया के सामने आना बाकी है। चर्चाएं हैं कि भारत में इसे महिन्द्रा बैजिंग के साथ उतारा जा सकता है। भारत में यह दूसरी जनरेशन की महिंद्रा एक्सयूवी500 के रूप में आ सकती है।

मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी फेसलिफ्ट

मर्सिडीज़ जीएलसी के फेसलिफ्ट अवतार को भी जिनेवा मोटर शो-2019 में पेश किया जाएगा। फेसलिफ्ट वर्जन में कॉस्मेटिक बदलाव के साथ नए फीचर और नए इंजन भी देखने को मिलेंगे।

पोलेस्टार2

भविष्य में वोल्वो इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण करेगी। जिनेवा मोटर शो-2019 में कंपनी पोलेस्टार2 से पर्दा उठाएगी। इस कार का मुकाबला भारत आने वाली टेस्ला मॉडल3 से होगा। वोल्वो इस बात की पुष्टि पहले ही कर चुकी है कि वो पोलेस्टार2 को टेस्ला की टक्कर में उतारेगी।

जीप कंपास एस/नाइट ईगल एडिशन

जिनेवा मोटर शो-2019 में कंपनी कंपास के नए वेरिएंट एस को शोकेस करेगी। पर्ल वाइट कलर में आने वाले इस वेरिएंट की रूफ ब्लैक कलर में होगी। बदलाव के तौर पर इस में 19 इंच लो ग्लॉस ग्रेनाइट क्रिस्टल व्हील मिलेंगे। यूरोप में ये कार 2019 के अंत तक बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसे भारत में लॉन्च करने की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

कॉन्सेप्ट

क्यू4 ई-ट्रॉन

ऑडी क्यू4 ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी का कॉन्सेप्ट होगा। इस कार की कुछ झलकियां पहले ही देखी जा चुकी हैं। कंपनी इसका प्रोडक्शन 2020 के आखिर तक शुरू कर सकती है।

मित्सुबिशी एंगलबर्ग टूरर

एंगलबर्ग टूरर एक इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट है। इसका नाम स्विज़रलैंड के अल्पाइन शहर से प्रेरित है। उम्मीद की जा रही है कि इसका प्रोडक्शन मॉडल चौथी जनरेशन आउटलैंडर के रूप में आ सकता है।

टाटा पेश करेगी दो कॉन्सेप्ट

अल्ट्रोज़ और एच7एक्स के अलावा टाटा मोटर्स जिनेवा मोटर शो में अपने दो कॉन्सेप्ट को भी शोकेस करेगी। इन कॉन्सेप्ट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इनमें से एक इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट हो सकता है।

यह भी पढें : अब लीज पर भी मिलेंगी स्कोडा की कारें

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?