• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी नई महिन्द्रा एक्सयूवी500, जानिए कब होगी लॉन्च

प्रकाशित पर Sep 19, 2019 07:24 PM द्वारा Sonu for महिंद्रा एक्सयूवी500

  • 1034 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिन्द्रा एक्सयूवी500 भारत के कार बाजार में एक पॉपुलर एसयूवी रही है, लेकिन जब से टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर की एंट्री हुई है तब से इसकी मांग में भारी गिरावट आई है। यही वजह है कि अब कंपनी नई जनरेशन की एक्सयूवी500 को लॉन्च करने की योजना बना रही है। हाल ही में नई एक्सयूवी500 को भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 

कैमरे में कैद हुई फोटो पर गौर करें तो इसे पहले से ज्यादा स्टाइलिश और मॉर्डन बनाया गया है। हालांकि इस में अभी भी आगे की तरफ महिन्द्रा की पहचान रही 7-स्लेट ग्रिल दी गई है। नई एक्सयूवी500 की इमेज को देखें तो हम पायेंगे कि इस में मौजूदा मॉडल की तरह साइड में कर्व लाइनें दी गई हैं। हेडलाइट को देखकर कहा जा सकता है कि यह कार का फाइनल प्रोडक्शन मॉडल नहीं है। 

चर्चाएं हैं कि इसे सैंग्यॉन्ग कोरांडो पर तैयार किया जाएगा। अनुमान लगाए जा रहे हैं इसका केबिन काफी हद तक कोरांडो जैसा होगा। इस में कोरांडो वाला ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावर टेलगेट, पैनोरमिक सनरूफ, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वेंटिलेटेड सीटें और ड्राइवर सीट के लिए मेमोरी फंक्शन जैसे फीचर दिए जा सकते हैं। 

महिन्द्रा इन दिनों नए बीएस6 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन पर काम कर रही है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यही इंजन नई एक्सयूवी500 में दिए जा सकते हैं। मौजूदा एक्सयूवी500 की बात करें तो इस में 2.2 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है। पेट्रोल मॉडल की पावर 140 पीएस और टॉर्क 320 एनएम है। डीजल मॉडल की पावर 155 पीएस और टॉर्क 360 एनएम है। चर्चाएं हैं कि नए इंजन की पावर आउटपुट भी इन्हीं के आसपास होगी। इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है। 2020 एक्सयूवी500 के चुनिंदा वेरिएंट में कंपनी ऑल-व्हील-ड्राव का विकल्प भी शामिल कर सकती है। 

नई जनरेशन एक्सयूवी500 के लॉन्च से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसे फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान पेश किया जा सकता है। इसका मुकाबला एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर से होगा। कीमत के मोर्चे पर यह हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस के टॉप वेरिएंट को भी टक्कर देगी।

यह भी पढें : अब रेव सब्सक्रिप्शन पर भी उपलब्ध होंगी महिंद्रा की कारें

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा एक्सयूवी500 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?