• English
  • Login/Register

टेस्टिंग के दौरान नज़र आई 2020 हुंडई क्रेटा

संशोधित: जनवरी 29, 2019 01:16 pm | sonny | हुंडई क्रेटा

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई क्रेटा भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है। कार के प्रति ग्राहकों के रूझान को बनाए रखने के लिए कंपनी समय-समय पर इसे अपडेट करती रहती है। हुंडई ने 2018 में क्रेटा का फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च किया था। अगला अपडेट वर्ज़न 2020 तक आ सकता है। हाल ही में इसे चीन में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। चर्चाएं हैं कि यह नई जनरेशन की क्रेटा हो सकती है।

फोटो में दिख रही 2020 क्रेटा मौजूदा मॉडल से बड़ी लग रही है। इसका बोनट भी मौजूदा मॉडल के मुकाबले बड़ा लग रहा है। ऐसी संभावना है कि इसे हुंडई कोना वाली नई डिज़ाइन थीम पर तैयार किया गया है। कोना की तरह नई क्रेटा में भी पारम्परिक हैडलैंप के स्थान पर डे-टाइम रनिंग लाइट दी जा सकती है। वहीं, बम्पर पर हैडलैंप और हुंडई की कास्केडिंग ग्रिल दी जा सकती है।

फोटो में कार के इंटीरियर की झलक भी मिली है, हालांकि पूरा डैशबोर्ड छुपा हुआ है। मौजूदा मॉडल की तरह यह भी ड्यूल-टोन थीम में आएगी। डोर हैंडल पर पियानो-ब्लैक फिनिश और एल्युमीनियम एलिमेंट भी दिए गए हैं, जो कार को प्रीमियम लुक देते हैं। क्रेटा के मौजूदा मॉडल में सनरूफ, ऑटो एसी और वेन्टीलेटेड सीटें जैसे फीचर मिलते हैं, ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी नई क्रेटा में और किन नए फीचर की पेशकश करेगी। उम्मीद है कि 2020 क्रेटा में ट्यूसॉन फेसलिफ्ट वाला फ्रीस्टेंडिंग इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जाएगा।

वर्तमान में 1500 सीसी से ज्यादा इंजन क्षमता वाली कारों पर लक्ज़री टैक्स लगता है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी नई क्रेटा को किफायती बनाने के लिए इसे नए 1.5 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन में उतार सकती है। यही इंजन जल्द वरना फेसलिफ्ट में भी दिया जाएगा।

वर्तमान में हुंडई क्रेटा 1.4 लीटर डीज़ल, 1.6 लीटर पेट्रोल और 1.6-लीटर डीज़ल इंजन में उपलब्ध हैं। तीनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। वहीं 1.6-लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी रखा गया है। इसका मुकाबला मारूति एस-क्रॉस, रेनो कैप्चर और निसान किक्स से है।

यह भी पढ़ें : टेस्टिंग के दौरान दिखी हुंडई वरना फेसलिफ्ट

स्रोत: ऑटोहोम चाइना

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई क्रेटा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience