भारत आ सकती है मित्सुबिशी की ये शानदार कार

संशोधित: अगस्त 24, 2018 04:45 pm | dhruv attri

  • 18 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Mitsubishi Xpander Planned For India; Will Rival Maruti Ertiga

मित्सुबिशी की इक्लिप्स क्रॉस के बाद कंपनी की एक और कार चर्चा में हैं। इस कार का नाम है एक्सपेंडर, ये 7-सीटर एमपीवी है। चर्चाएं हैं कि कंपनी एक्सपेंडर एमपीवी को भी भारत में लॉन्च करेगी। भारत में इसे 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है। इसका मुकाबला होंडा बीआर-वी, मारूति अर्टिगा और महिन्द्रा मराज़ो से होगा।

मित्सुबिशी एक्सपेंडर दक्षिण एशिया के कई देशों में बिक्री के लिए उपलब्ध है, इस लिस्ट में थाइलैंड, फिलिपिंस और इंडोनेशिया का नाम शामिल है। डिजायन के मामले में यह काफी आकर्षक और दमदार है। साइड में चौड़े व्हील आर्च और 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। एक्सपेंडर के पीछे वाले हिस्से का लेआउट मित्सुबिशी आउटलैंडर और जल्द लॉन्च होने वाली पज़ेरो स्पोर्ट से मिलता-जुलता है।

Mitsubishi Xpander Planned For India; Will Rival Maruti Ertiga

कद-काठी

  एक्सपेंडर (इंडोनेशिया मॉडल) 2018 मारूति अर्टिगा होंडा बीआर-वी
लंबाई 4475 एमएम 4395 एमएम 4456 एमएम
चौड़ाई 1750 एमएम 1735 एमएम 1735 एमएम
ऊंचाई 1695 एमएम 1690 एमएम 1666 एमएम
व्हीलबेस 2775 एमएम 2740 एमएम 2662 एमएम
ग्राउंड क्लीयरेंस 200 एमएम 180 एमएम 210 एमएम

कद-काठी के मामले में एक्सपेंडर आगे है। यह मुकाबले में मौजूद कारों से ज्यादा लंबी, ज्यादा चौड़ी और ज्यादा ऊंची है। इसका व्हीलबेस भी बड़ा है, जिससे केबिन में ज्यादा स्पेस मिलेगा। ग्राउंड क्लीयरेंस के मामले में यह बीआर-वी से पीछे है।

Mitsubishi Xpander Planned For India; Will Rival Maruti Ertiga

भारत आने वाली मित्सुबिशी एक्सपेंडर में की-लैस एंट्री, पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन, आगे-पीछे और ऊपर-नीचे एडजस्ट होने वाला स्टीयरिंग व्हील, नेविगेशन सपोर्ट करने वाला 7.0 टचस्क्रीन, क्रूज़ कंट्रोल, थ्री रो 12वॉट पावर सॉकेट और कप होल्डर जैसे फीचर मिलेंगे। सुरक्षा के लिए इस में ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, पार्किंग सेंसर, रियर कैमरा, ट्रेक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर आएंगे। एक्सपेंडर में 1.5 लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 105 पीएस की पावर और 141 एनएम का टॉर्क देगा। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता हैं

इंडोनेशिया में मित्सुबिशी आउटलैंडर की कीमत भारतीय करेंसी के मुताबिक 9.33 लाख रूपए से 12.20 लाख रूपए है। भारत में इसकी कीमत 9 लाख रूपए से 13 लाख रूपए के बीच हो सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे भारत में एसेंबल करके बेचा जाएगा।

यह भी पढें : जल्द वापसी करेगी मित्सुबिशी की ये मशहूर कार

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience