• लॉगिन / रजिस्टर

मिनी कंट्रीमैन का फेसलिफ्ट मॉडल हुआ लॉन्च, कीमत 39.50 लाख रुपये से शुरू

प्रकाशित: मार्च 04, 2021 07:36 pm । सोनू

  • 2229 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • अपडेट कंट्रीमैन दो वेरिएंट कूपर एस और कूपर एस जेसीडब्ल्यू में मिलेगी।
  • इसके दोनों वेरिएंट की प्राइस प्री-फेसलिफ्ट मॉडल से ज्यादा है।
  • इसमें 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 192 पीएस की पावर और 280 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।
  • इसमें डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, नई अपहोल्स्ट्री और नए अलॉय व्हील दिए गए हैं। 
  • फेसलिफ्ट कंट्रीमैन की प्राइस 39.50 लाख से 43.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

मिनी कंट्रीमैन (mini countryman) का फेसलिफ्ट मॉडल भारत में लॉन्च हो गया है। इस मिनी कार को दो वेरिएंट कूपर एस और कूपर एस जेसीडब्ल्यू में पेश किया गया है। इसके प्री-फेसलिफ्ट मॉडल के साथ कूपर एस डीजल वेरिएंट का ऑप्शन भी मिलता था जिसे कंपनी ने अब बंद कर दिया है। इच्छुक ग्राहक इसे कंपनी के डीलरशिप पर जाकर बुक करवा सकते हैं और इसकी टेस्ट ड्राइव ले सकते हैं।

यहां देखिए मिनी कंट्रीमैन की वेरिएंट वाइज प्राइसः-

वेरिएंट

पुरानी कीमत

नई कीमत

अंतर

कूपर एस डीजल

37.50 लाख रुपये

Discontinued

--

कूपर एस पेट्रोल

38.50 लाख रुपये

39.50 लाख रुपये

+1 लाख रुपये

कूपर एस जेसीडब्ल्यू

42.40 लाख रुपये

43.40 लाख रुपये

+1 लाख रुपये

नई मिनी कंट्रीमैन को केवल पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है और यह पहले से थोड़ी महंगी भी हो गई है।

कंट्रीमैन में 2.0 लीटर 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 192 पीएस की पावर और 280 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है जबकि इसके प्री-फेसलिफ्ट मॉडल में 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया था। इसमें दो ड्राइव मोड स्पोर्ट और ग्रीन दिए गए हैं। प्री-फेसलिफ्ट मॉडल की तरह यह भी 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड को 7.5 सेकंड में पा लेती है।

कंट्रीमैन के एक्सटीरियर को कुछ अपडेट दिए गए हैं। इसमें अपडेट फ्रंट और रियर बंपर, नई और पहले से बड़ी ग्रिल, नए हेडलैंप और टेललैंप दिए गए हैं। राइडिंग के लिए इसमें नए अलॉय व्हील (कूपर एस में 17 इंच और जेसीडब्ल्यू में 18 इंच) दिए गए हैं। फेसलिफ्ट कंट्रीमैन कुल छह एक्सटीरियर कलर सेज ग्रीन (नया), व्हाइट सिल्वर (नया), मिडनाइट ब्लैक, चिल्ली रेड, आईसलैंड ब्लू और ब्रिटिश रेसिंग ग्रीन में उपलब्ध है।

फेसलिफ्ट कंट्रीमैन के केबिन लेआउट की बात करें तो यहां नई 5.5 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेट क्लस्टर और अपडेट गियर स्टिक को छोड़कर प्री-फेसलिफ्ट मॉडल जैसा ही है। इसके टॉप मॉडल कूपर एस जेसीडब्ल्यू में नई ब्राउन और सिल्वर अपहोल्स्ट्री दी गई है और इसके पडल शिफ्ट पर भी यही एलीमेंट दिए गए हैं। इस वेरिएंट में पहले की तरह जेसीडब्ल्यू इंटीरियर और एक्सटीरियर पैकेज दिया गया है जिसमें जेसीडब्ल्यू एयरोडायनामिक किट, जेसीडब्ल्यू स्टीयरिंग और स्टेनलेस स्टील पडल कवर शामिल है।

इसमें हेडअप डिस्प्ले, पावर टेलगेट, पैनोरमिक ग्लास रूफ, फ्रंट और रियर फॉग लैंप और मेमोरी फंक्शन के साथ पावर फ्रट सीट (ड्राइवर) जैसे फीचर दिए गए हैं। इसमे एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 8.8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और वायरलेस फोन चार्जर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इस कार में ड्यूल एयरबैग, एबीएस, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, ब्रेक असिस्ट और क्रैश सेंसर जैसे फीचर दिए गए हैं।

सेगमेंट में मिनी कंट्रीमैन कार का कंपेरिजन बीएमडब्ल्यू एक्स1 और वोल्वो एक्ससी40 से है। जल्द ही इसकी टक्कर में मर्सिडीज-बेंज जीएलए और ऑटो क्यू3 की भी एंट्री होगी।

यह भी पढ़ें : जगुआर आई-पेस इलेक्ट्रिक एसयूवी अब 23 मार्च को होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?