• लॉगिन / रजिस्टर

जगुआर आई-पेस इलेक्ट्रिक एसयूवी अब 23 मार्च को होगी लॉन्च

प्रकाशित: मार्च 03, 2021 01:58 pm । स्तुति

  • 2764 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • जगुआर आई-पेस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को पहले 9 मार्च को लॉन्च किया जाना था, लेकिन अब यह गाड़ी 23 मार्च को पेश की जाएगी।
  • 19 शहरों में मौजूद 22 जगुआर डीलरशिप पर कंपनी ने ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित कर दिए हैं।  
  • यह गाड़ी तीन वेरिएंट में उपलब्ध होगी। इसकी प्राइस 1 करोड़ से 1.5 करोड़ रुपए के बीच रखी जा सकती है।  
  • जगुआर आई-पेस में दो इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी जिनका संयुक्त पावर आउटपुट 400 पीएस और 696 एनएम होगा।  
  • यह गाड़ी 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को 4.8 सेकंड के अंदर तय करने में सक्षम होगी।

Jaguar I-Pace

जगुआर आई-पेस इलेक्ट्रिक एसयूवी की लॉन्चिंग आगे बढ़ गई है। पहले यह इलेक्ट्रिक कार 9 मार्च को लॉन्च की जाने वाली थी, लेकिन अब इसे भारत में 23 मार्च को उतारा जाएगा। यह जगुआर की पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी है और मर्सिडीज़ बेंज ईक्यूसी के बाद यह देश की दूसरी सबसे ज्यादा लग्ज़री ईवी होगी। जगुआर के 19 शहरों में मौजूद 22 डीलरशिप्स पर इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुड़ी सभी सुविधाएं मिलेंगी।

इन सभी डीलरशिप्स पर कुल 35 चार्जर इंस्टॉल किए गए हैं। इसके अलावा टाटा के 200 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशंस का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। भारत में इस गाड़ी की बुकिंग नवंबर 2020 से शुरू हो चुकी है।

यह अपकमिंग कार कुल तीन वेरिएंट एस, एसई और एचएसई में उपलब्ध होगी। इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर लगी होंगी जो संयुक्त रूप से 400 पीएस की पावर और 696 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी। इसमें इंजन के साथ सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन दिया जाएगा। इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव सेटअप भी मिलेगा। यह गाड़ी 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड को पकड़ने में 4.8 सेकंड का समय लेगी।

Jaguar I-Pace

डब्ल्यूएलटीपी (वर्ल्डवाइड लाइट व्हीकल टेस्ट प्रोसीज़र) साइकिल के अनुसार, जगुआर आई-पेस कार 470 किलोमीटर तक की रेंज तय करने में सक्षम होगी। इसमें 90 किलोवाट आवर का लिथियम आयन बैटरी पैक दिया जाएगा। इसके अलावा इस कार के साथ कॉम्प्लिमेंट्री 7.4 किलोवाट आवर का एसी फास्ट चार्जर भी दिया जाएगा जो इस कार को 13 घंटे में फुल चार्ज कर देगा। यह गाड़ी 50 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जर के जरिए एक घंटे चार्ज होने पर 250 किलोमीटर तक का सफर तय करने में सक्षम होगी। वहीं, 100 किलोवाट डीसी चार्ज के जरिए 15 मिनट तक चार्ज होने पर यह कार 127 किलोमीटर तक की रेंज तय कर सकेगी। 

इस 5 सीटर कार की फीचर लिस्ट में ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, 16-वे पावर्ड एडजस्टेबल, कूल्ड एन्ड हीटेड फ्रंट सीटें, मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, हेडअप डिस्प्ले, 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लेन कीप असिस्ट, 360 डिग्री कैमरा, छह एयरबैग और 20-इंच अलॉय व्हील्स शामिल होंगे। 

सेगमेंट में जगुआर आई-पेस का मुकाबला सिर्फ मर्सिडीज़ बेंज ईक्यूसी से होगा। भारत में इस कार की प्राइस एक करोड़ रुपये के करीब रखी जा सकती है।

यह भी देखें: जगुआर आई पेस Vs मर्सिडीज बेंज ईक्यूसी

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?